1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ब्रेक्जिट के बाद हफ्ते के पहले दिन बाजार में सुस्‍त कारोबार, सेंसेक्‍स और निफ्टी में गिरावट

ब्रेक्जिट के बाद हफ्ते के पहले दिन बाजार में सुस्‍त कारोबार, सेंसेक्‍स और निफ्टी में गिरावट

भारतीय शेयर बाजार में हफ्ते के पहले दिन ब्रेक्सिट का असर दिखाई दे रहा है। सेंसेक्‍स और निफ्टी करीब 0.1 फीसदी की गिरावट के साथ सपाट कारोबार कर रहे हैं।

Sachin Chaturvedi [Updated:27 Jun 2016, 10:54 AM IST]
ब्रेक्जिट के बाद हफ्ते के पहले दिन बाजार में सुस्‍त कारोबार, सेंसेक्‍स और निफ्टी में गिरावट- IndiaTV Paisa
ब्रेक्जिट के बाद हफ्ते के पहले दिन बाजार में सुस्‍त कारोबार, सेंसेक्‍स और निफ्टी में गिरावट

नई दिल्‍ली। भारतीय शेयर बाजार में हफ्ते के पहले दिन ब्रेक्सिट का असर दिखाई दे रहा है। आज सुबह से सेंसेक्‍स और निफ्टी करीब 0.1 फीसदी की गिरावट के साथ सपाट कारोबार कर रहे हैं। सुबह मार्केट खुलते ही सेंसेक्स करीब 29 अंक टूटा है, वहीं निफ्टी 8080 के नीचे आ गया है। आज सबसे खराब स्थिति आईटी शेयरों में दिखाई दी। वहीं मिडकैप-स्मॉलकैप शेयरों में खरीदारी नजर आ रही है। फिलहाल (10.37 बजे) सेंसेक्‍स 17 अंक नीचे 26380 पर ट्रेड कर रहा है वहीं निफ्टी 3 अंक नीचे 8085 पर है।

आईटी सेक्‍टर के शेयरों की पिटाई

सबसे ज्यादा आईटी सेक्टर कमजोर नजर आ रहा है और करीब 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दिखा रहा है। आईटी के साथ-साथ ऑटो सेक्टर भी 0.5 फीसदी और मीडिया सेक्टर 0.2 फीसदी की कमजोरी दिखा रहे हैं। वहीं सभी सेक्टर मजबूती के साथ का प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं।  निफ्टी के चढ़ने वाले दिग्गज शेयरों में बीपीसीएल, एसीसी, डॉ रेड्डीज, अरबिंदो फार्मा और बीएचईएल 2.4 फीसदी 1.7 फीसदी उछले हैं। वहीं गिरने वाले दिग्गजों में टीसीएस, इंफोसिस, मारुति सुजुकी, जी एंटरटेनमेंट और टेक महिंद्रा 2.3-0.8 फीसदी फिसले हैं।

मिडकैप स्‍टॉक्‍स में दिखी खरीदारी

ब्रेक्‍जिट के बाद हफ्ते की की शुरूआत में बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.4 फीसदी की मजबूती के साथ 11358 के स्तर पर आ गया है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स भी करीब 0.9 फीसदी की तेज बढ़त के साथ 11380 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी का मिडकैप 50 इंडेक्स भी करीब 0.6 फीसदी उछलकर 3,370 के स्तर पर पहुंच गया है। साथ ही बैंक निफ्टी भी हरे निशान के साथ कारोबार कर रहा है और करीब 0.4 फीसदी उछला है।

सेंसेक्स की शीर्ष दस में से आठ कंपनियों का मार्केट कैप 27,727 करोड़ रुपए घटा

Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju