Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. SBI ने कोटक महिंद्रा बैंक को पछाड़ा, फिर बना देश का दूसरा बड़ा बैंक

SBI ने कोटक महिंद्रा बैंक को पछाड़ा, फिर बना देश का दूसरा बड़ा बैंक

बैंकिंग सेवाएं देने के लिहाज से देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) अब बाजार मूल्य के लिहाज से दोबारा देश का दूसरा बड़ा बैंक बन गया है, SBI ने कोटक महिंद्रा बैंक को फिर से तीसरे नंबर पर धकेल दिया है

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Published on: July 30, 2018 16:14 IST
SBI again become 2nd biggest bank by pushing Kotak Mahindra Bank to 3rd Spot- India TV Paisa

SBI again become 2nd biggest bank by pushing Kotak Mahindra Bank to 3rd Spot

नई दिल्ली। बैंकिंग सेवाएं देने के लिहाज से देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) अब बाजार मूल्य के लिहाज से दोबारा देश का दूसरा बड़ा बैंक बन गया है, SBI ने कोटक महिंद्रा बैंक को फिर से तीसरे नंबर पर धकेल दिया है। सोमवार को SBI के शेयर में आई जोरदार तेजी और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर में आई गिरावट की वजह से यह बदलाव हुआ है।

सोमवार को शेयर बाजार में SBI के शेयर में 3.75 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है जिस वजह से उसका बाजार मूल्य बढ़कर 2.65 लाख करोड़ रुपए को पार कर गया है। वहीं दूसरी तरफ कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर में गिरावट आई है और उसका बाजार मूल्य घटकर 2.48 लाख करोड़ रुपए के करीब रह गया है। इसी साल अप्रैल में कोटक महिंद्रा बैंक ने SBI को तीसरे नंबर पर धकेल दिया था।

बाजार मूल्य के लिहाज से देश में सबसे बड़ा बैंक HDFC बैंक है, उसका कुल बाजार मूल्य 5.75 लाख करोड़ रुपए के करीब है। हालांकि देश में बैंक सेवाएं देने के लिहाज से SBI काफी आगे है और देश का सबसे बड़ा बैंक है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement