Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रिलायंस इंडस्‍ट्रीज और बीपी की संयुक्त उद्यम कंपनी जल्दी ही शुरू करेगी एलएनजी का आयात

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज और बीपी की संयुक्त उद्यम कंपनी जल्दी ही शुरू करेगी एलएनजी का आयात

ब्रिटेन की बीपी पीएलसी और रिलायंस इंडस्ट्रीज संयुक्त रूप से भारत में एलएनजी का आयात शुरू कर सकती हैं। देश की अर्थव्यवस्था की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिये दोनों सहयोगी कंपनियां प्राकृतिक गैस की मार्केटिंग के लिए सह कदम उठाने पर विचार कर रही हैं।

Manish Mishra Edited by: Manish Mishra
Published on: February 05, 2018 19:27 IST
LNG Import- India TV Paisa
LNG Import, RIL, BP

नई दिल्ली ब्रिटेन की बीपी पीएलसी और रिलायंस इंडस्ट्रीज संयुक्त रूप से भारत में एलएनजी का आयात शुरू कर सकती हैं। देश की अर्थव्यवस्था की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिये दोनों सहयोगी कंपनियां प्राकृतिक गैस की मार्केटिंग के लिए सह कदम उठाने पर विचार कर रही हैं। बीपी और आरआईएल की संयुक्त उद्यम कंपनी इंडिया गैस सोल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड पहले ही आयातित तरलीकृत प्राकृतिक गैस (एलएनजी) को लेकर भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रयास शुरू कर दिया है। कंपनी के नव-नियुक्त मुख्य कार्यपालक अधिकारी विनोद ताहिलियानी ने यह कहा।

इस संयुक्त उद्यम में दोनों कंपनियों की हिस्सेदारी 50:50 है। उन्होंने कहा कि 1.2 करोड़ घन मीटर प्रतिदिन गैस उत्पादन की योजना के साथ यह कदम उठाया जा रहा है। आरआईएल-बीपी की केजी-डी6 ब्लाक में आर-श्रृंखला के फील्ड से 2020 तक 1.2 करोड़ घन मीटर प्रतिदिन गैस उत्पादन की योजना है।

ताहिलियानी ने कहा कि हम आर-श्रृंखला की गैस के साथ एलएनजी की मार्केटिंग कर रहे हैं। वास्तव में ग्राहक भरोसेमंद और प्रतिस्पर्धी कीमत पर आपूर्ति चाहते हैं। यह पूछे जाने पर कि कब संयुक्त उद्यम कंपनी एलएनजी की पहली खेप का आयात करेगी, उन्होंने कहा मिक जल्दी ही इस बारे में आपको सूचना मिलेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement