1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. RIL@40th AGM: पूरा अंबानी परिवार हुआ भावुक, आकाश और ईशा अंबानी पहली बार आए शेयरधारकों के सामने

RIL@40th AGM: पूरा अंबानी परिवार हुआ भावुक, आकाश और ईशा अंबानी पहली बार आए शेयरधारकों के सामने

रिलायंस इंडस्ट्रीज की 40वीं वार्षिक आम सभा में पूरा अंबानी परिवार भावुक नजर आया। मुकेश अंबानी स्‍वर्गीय धीरूभाई अंबानी को श्रद्धांजलि देते हुए भावुक हो गए।

Abhishek Shrivastava [Updated:22 Jul 2017, 1:03 PM IST]
RIL@40th AGM: पूरा अंबानी परिवार हुआ भावुक, आकाश और ईशा अंबानी पहली बार आए शेयरधारकों के सामने- IndiaTV Paisa
RIL@40th AGM: पूरा अंबानी परिवार हुआ भावुक, आकाश और ईशा अंबानी पहली बार आए शेयरधारकों के सामने

मुंबई। निजी क्षेत्र की देश में सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की 40वीं वार्षिक आम सभा में पूरा अंबानी परिवार भावुक नजर आया। आरआईएल के प्रमुख मुकेश अंबानी अपने पिता स्‍वर्गीय धीरूभाई अंबानी को श्रद्धांजलि देते हुए भावुक हो गए। यह दृश्य सभा में शामिल होने आए शेयरधारकों के लिए अप्रत्याशित था। मुकेश अंबानी रिलांयस को भारत की सबसे बड़ी निजी कंपनी बनाने के अपने पिता के विचार के बारे में बात कर रहे थे। उनकी यह बात सुनकर उनकी मां कोकिला बेन की आंखों में पानी भर आया। उन्होंने कंपनी की 40 वर्ष की उपलब्धियों और कीर्तिमानों को कंपनी के संस्थापक धीरूभाई अंबानी को समर्पित किया।

No

इस मौके पर रिलायंस को गढ़ने के धीरूभाई के प्रयासों को प्रदर्शित करते हुए एक लघु फिल्म भी दिखाई गई। कंपनी की आय, बाजार पूंजीकरण, शुद्ध लाभ, परिसंपत्ति सृजन और निवेशकों को मिले रिटर्न से जुड़े आंकड़े जारी करते हुए अंबानी ने कहा, मैं 40 वर्ष की उपलब्धियों और कीर्तिमानों को हमारे संस्थापक चेयरमैन धीरूभाई अंबानी को समर्पित करना चाहता हूं।

वहां मौजूद शेयर धारकों के बीच हर्ष का माहौल था। पर उसी बाची जब कैमरा 83 वर्षीय कोकिलाबेन पर गया तो उन्हें मुकेश की इस बात पर भावुक मुद्रा में आंखों से आंसू पोंछते हुए देखा गया। लंबा विराम लेने के बाद मुकेश ने कहा, आज हम 40वीं सालगिरह मना रहे हैं। मैं आश्‍वस्त हूं कि धीरूभाई अंबानी, मेरे पिता और हमारे संस्थापक हमारे साथ हैं।

No

उन्होंने कहा, जैसा कि गीता में कहा गया है कि आत्मा का ना तो जन्म होता है और ना ही यह मरती है और ना ही इसका कभी अंत होता है। धीरूभाई हमारे हृदयों में अनंतकाल के लिए जीवित रहेंगे। आइए हम धीरूभाई का एक बार फिर इस बैठक में स्वागत करें। इस दौरान मुकेश की पत्नी नीता अंबानी की आंखे भी भरी हुईं नजर आईं।

No

शेयरधारकों के सामने पहली बार आए आकाश, ईशा अंबानी 

अंबानी परिवार के बच्चे आकाश और ईशा ने पहली बार रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरधारकों के सामने आकर 4जी फीचर फोन जियो फोन पेश किया। कंपनी की 40वीं वार्षकि आम बैठक में रिलायंस के चेयरमैन और अपने पिता मुकेश अंबानी के साथ इन दोनों ने एक नए सस्ते हैंडसेट को पेश किया। उनके साथ रिलायंस जियो के उनके साथी निदेशक किरण थॉमस भी मौजूद थे।

No

ईशा ने जहां जियो फोन के फीचर के बारे में पूरी जानकारी दी, वहीं आकाश और थॉमस ने बताया कि यह फोन काम कैसे करता है।

Web Title: पूरा अंबानी परिवार हुआ भावुक, आकाश और ईशा पहली बार आए सामने
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018