1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रेनो क्विड होगी अपने सेगमेंट की धमाकेदार कार, कीमत 2.57 लाख

रेनो क्विड होगी अपने सेगमेंट की धमाकेदार कार, कीमत 2.57 लाख

सस्ती कारों के सेगमेंट में रेनो क्विड ने बाजार में दस्तक दे दी है। कंपनी के मुताबिक लॉन्चिंग से पहले ही क्विड की बुकिंग शुरु हो चुकी थी।

Shubham Shankdhar [Updated:28 Sep 2015, 6:30 AM IST]
रेनो क्विड होगी अपने सेगमेंट की धमाकेदार कार, कीमत 2.57 लाख- IndiaTV Paisa
रेनो क्विड होगी अपने सेगमेंट की धमाकेदार कार, कीमत 2.57 लाख

सस्ती कारों के सेगमेंट में रेनो क्विड ने बाजार में दस्तक दे दी है। कंपनी के मुताबिक लॉन्चिंग से पहले ही क्विड की बुकिंग शुरु हो चुकी थी। माइलेज, आराम और कीमत के मामले में यह गाड़ी काफी बेहतर मानी जा रही है। इस गाड़ी का बाजार मूल्य 2.57 लाख रुपए रखा गया है। ऑल्टो के-10, ह्युंडई ईयॉन, डटसन गो जैसी गाड़ियों से क्विड का सीधा मुकाबला होगा। बताया जा रहा है कि यह गाड़ी 25.17 किमी प्रति लीटर का एवरेज देगी।

इन गाड़ियों से ऐसे है टक्कर

Renault kwid

कंफर्ट के साथ साथ और क्या-

कंफर्ट के मामले में भी यह कार काफी बेहतरीन है। इसमें पांच लोगों के बैठेने का पर्याप्त स्पेस है। इतना ही नहीं कार में मनोरंजन के लिए सात इंच एलसीडी स्क्रीन वाला इंटिग्रेटेड एंटरटेनमेंट सिस्टम लगा हुआ है साथ ही कार में ब्लू-टूथ डिवाइस के लिए भी स्पेस है। जानकारी के मुताबिक कुछ ऐसे ही फीचर रेना लॉजी और डस्टर में भी मौजूद हैं। कार में एअरबैग की भी सुविधा दी गई है। कार निर्माता कंपनी का कहना है यह कार बेहतर प्रदर्शन करेगी साथ ही ये बाजार की 25 फीसदी हिस्सेदारी रखने वाले सेगमेंट की सबसे उम्दा कारों में शुमार होगी। उनका यह भी कहना है कि यह कार एक गेम चेंजर साबित हो सकती है।

कार में सीट आरामदायक बनाई गई है और कई इलेक्ट्रॉनिक फीचर्स भी शामिल किए गए है। जगह का ख्याल रखते हुए इसमें लेग स्पेस और बूट स्पेस पर विशेष ध्यान दिया गया है जिससे कि अपने घुटनों को मोड़कर बैठने की जरूरत नहीं पड़ेगी। और डिग्गी का भी स्पेस ज्यादा है ताकि ज्यादा सामान रखा जा सके। इसमें सेफ्टी फीचर्स को इंडियन लॉ के तहत तैयार किया गया है। कंपनी का दावा है कि भले ही इंजन सिंपल है, लेकिन इसे बेस्ट नॉलेज से तैयार किया गया है। साथ ही कार को भारतीय सड़कों के मुताबिक तैयार किया गया है।

अगर डिजायन की बात की जाए तो क्विड में रेनो के ट्रेडमार्क वाली ग्रिल लगी हुई है। एसयूवी की तरह नजर आने वाली क्विड में रेक्टेंगुलर हेडलैंप भी लगे हैं। वहीं इस कार में सेफ्टी का भी बखूबी ख्याल रखा गया है।

Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju