1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 4G मोबाइल फोन के बाद अब फिक्स्ड लाइन सेवाएं लाने की तैयारी में है जियो, 99% लोगों को मिलेगा फायदा

4G मोबाइल फोन के बाद अब फिक्स्ड लाइन सेवाएं लाने की तैयारी में है जियो, 99% लोगों को मिलेगा फायदा

रिलायंस इंडस्ट्रीज की टेलीकॉम इकाई रिलायंस जियो वायरलेस सेवाओं के विस्तार के बाद फिक्स्ड लाइन सेवाएं लाने की तैयारी में है।

Abhishek Shrivastava [Updated:23 Jul 2017, 11:23 AM IST]
4G मोबाइल फोन के बाद अब फिक्स्ड लाइन सेवाएं लाने की तैयारी में है जियो, 99% लोगों को मिलेगा फायदा- IndiaTV Paisa
4G मोबाइल फोन के बाद अब फिक्स्ड लाइन सेवाएं लाने की तैयारी में है जियो, 99% लोगों को मिलेगा फायदा

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज की टेलीकॉम इकाई रिलायंस जियो वायरलेस सेवाओं के विस्तार के बाद फिक्स्ड लाइन सेवाएं लाने की तैयारी में है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी की 40वीं वार्षिक आमसभा के मौके पर शेयरधारकों के सवालों के जवाब में यह जानकारी दी। अंबानी ने कहा कि अगले चरण में हम घरों और उपक्रमों दोनों को फिक्स्ड लाइन कनेक्टिविटी उपलब्ध कराने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। इससे पहले अंबानी ने कहा था कि जियो अगले 12 माह में अपने वायरलेस नेटवर्क को 99 प्रतिशत आबादी तक पहुंचाने का लक्ष्य लेकर चल रही है। इससे यह सुनिश्चित हो सकेगा कि देश में 4जी कवरेज 2जी से ज्यादा हो जाए।

जियो ने इससे पहले शुक्रवार को अपना 4G रेडी हैंडसेट पेश किया, जिसकी प्रभावी लागत शून्‍य है। यह हैंडसेट 50 करोड़ ऐसे लोगों को ध्यान में रखकर उतारा गया है, जो अभी फीचर फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस पेशकश के तहत कंपनी एक केबल भी देगी, जिसे टीवी से जोड़ा जा सकेगा। इस विशेष एसेसरीज से फोन की सामग्री को बड़े स्‍क्रीन पर देखा जा सकेगा।

इस बीच, समूह की मीडिया और मनोरंजन इकाई टीवी 18 के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर अंबानी ने कहा कि इसके प्रदर्शन को सुधारने के लिए योजना बनाई जा रही है। कुछ शेयरधारकों ने अंबानी से बालाजी टेलीफिल्म्स में 25 प्रतिशत हिस्सेदारी लेने की भी वजह पूछी।

Web Title: 4G मोबाइल के बाद अब फिक्स्ड लाइन सेवाएं लाने की तैयारी में है जियो
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee
monsoon-climate-change