1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रिलायंस जियो भी लॉन्च करेगा Bitcoin जैसी करेंसी, नाम होगा JioCoin

रिलायंस जियो भी लॉन्च करेगा Bitcoin जैसी करेंसी, नाम होगा JioCoin

मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी JioCoin प्रोजेक्ट की देखरेख करेंगे। इसके लिए आकाश अंबानी के नेतृत्व में 50 युवा पेशेवरों की एक टीम बनाई जाएगी।

Reported by: Manoj Kumar [Updated:12 Jan 2018, 10:40 AM IST]
Jiocoin- IndiaTV Paisa
Reliance Jio to launch Jiocoin

नई दिल्ली। 2016 में फ्री वॉयल कॉलिंग और अनलिमिटेड 4जी डाटा देकर देश के टेलीकॉम सेक्टर को हिलाने के बाद अब रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड अब बिटॉइन (Bitcoin) जैसी करेंसी के मार्केट में उतरने जा रही है। अंग्रेजी समाचार पत्र लाइवमिंट की खबर के मुताबिक रिलायंस जियो ने अपनी खुद की आभाषीय करेंसी JioCoin बनाने की योजना बनाई है।

खबर के मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी JioCoin प्रोजेक्ट की देखरेख करेंगे। इसके लिए आकाश अंबानी के नेतृत्व में 50 युवा पेशेवरों की एक टीम बनाई जाएगी। टीम में 25 साल के लोग शामिल होंगे। यह टीम JioCoin के लिए ब्लॉकचेन तकनीक बनाएगी साथ ही इससे जुड़ी अन्य तकनीकी पहलुओं पर नजर रखेगी।

बीते साल 2017 में बिटकॉइन और दूसरी आभाषीय करेंसी की कीमतों में आई तेजी की वजह से सबी तरह की आभाषीय करेंसी काफी सुर्खियां बटोर चुकी हैं। दुनियाभर में लाखों लोगों ने आभाषीय मुद्राओं में अपना पैसा लगा रहे हैं। इसी को घ्यान में रखते हुए रिलायंस जियो ने इस सेक्टर में उतरने की योजना बनाई है। 

Promoted Content
IPL 2018