1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अब 3 करोड़ स्‍टूडेंट्स को फ्री Wi-Fi देने की तैयारी में है रिलायंस जियो, HRD ‍मिनिस्‍ट्री के सामने रखा प्रस्‍ताव

अब 3 करोड़ स्‍टूडेंट्स को फ्री Wi-Fi देने की तैयारी में है रिलायंस जियो, HRD ‍मिनिस्‍ट्री के सामने रखा प्रस्‍ताव

रिलायंस जियो देशभर के 3 करोड़ स्‍टूडेंट्स को फ्री में Wi-Fi उपलब्‍ध कराना चाहती है। इस संदर्भ में कंपनी ने HRD मिनिस्‍ट्री के पास एक प्रस्‍ताव भी रखा है।

Manish Mishra [Published on:24 Jul 2017, 5:48 PM IST]
अब 3 करोड़ स्‍टूडेंट्स को फ्री Wi-Fi देने की तैयारी में है रिलायंस जियो, HRD ‍मिनिस्‍ट्री के सामने रखा प्रस्‍ताव- IndiaTV Paisa
अब 3 करोड़ स्‍टूडेंट्स को फ्री Wi-Fi देने की तैयारी में है रिलायंस जियो, HRD ‍मिनिस्‍ट्री के सामने रखा प्रस्‍ताव

नई दिल्‍ली। फ्री फीचर फोन देने की घोषणा करने के बाद काफी कम समय में रिकॉर्ड ग्राहक बनाने वाली टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो अब देश के 3 करोड़ स्‍टूडेंट्स को फ्री में Wi-Fi देना चाहती है। हिंदुस्‍तान टाइम्‍स की एक रिपोर्ट के अनुसार, रिलायंस जियो ने HRD मिनिस्‍ट्री के सामने इसका प्रस्‍ताव भी रखा है। हालांकि, कंपनी के इस प्रस्‍ताव पर मिनिस्‍ट्री ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है। दरअसल, HRD मिनिस्‍ट्री इस संदर्भ में किसी तरह का निर्णय लेने से पहले सभी पहलुओं की जांच कर लेना चाहती है।

यह भी पढ़ें : जियो फोन चाहिए तो आज ही यहां रजिस्टर करें अपनी डिटेल, कंपनी खुद करेगी आपसे संपर्क

रिपोर्ट के अनुसार, जून में HRD मंत्रालय को दिए गए अपने प्रस्ताव में रिलायंस जियो ने कहा था कि वह मंत्रालय के तहत आने वाले देशभर के करीब 38,000 कॉलेजों (टेक्न‍िकल और नॉन-टेक्न‍िकल) को फ्री Wi-Fi की सुविधा उपलब्‍ध कराना चाहती है। इसके जरिए सभी स्‍टूडेंट्स को फ्री इंटरनेट की सुविधा मिल सकेगी जिससे वे ऑनलाइन कोर्स मैटेरियल आदि का लाभ उठा सकेंगे। स्‍टूडेंट्स को फ्री Wi-Fi देने के लिए रिलायंस जियो हॉटस्‍पॉट बनाने की योजना पर काम कर रही है।

देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि जब मिनिस्‍ट्री को किसी टेलिकॉम कंपनी ने ऐसा प्रस्‍ताव दिया हो। सरकार चाहती है कि अगर कोई दूसरी प्रतिस्‍पर्धी कंपनी भी इस क्षेत्र में आना चाहती है तो उसे बराबर का मौका दिया जाना चाहिए

यह भी पढ़ें : 10,000 के और करीब पहुंचा निफ्टी, जियो फोन की घोषणा से रिलायंस का शेयर नई ऊंचाई पर

उल्‍लेखनीय है कि कुछ समय पहले HRD मंत्रालय ने भी सेंट्रल यूनिवर्सिटीज में फ्री Wi-Fi उपलब्‍ध कराने का प्रस्ताव पेश किया था, जिसपर अब तक मुहर नहीं लग पाई है। उम्मीद की जा रही है कि यह योजना इस साल शुरू होगी। HRD मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने हाल ही में यह घोषणा की थी कि देश के 38 यूनिवर्सिटीज में 31 अगस्त तक Wi-Fi की सुविधा उपलब्‍ध कराई जाएगी।

Web Title: अब 3 करोड़ स्‍टूडेंट्स को फ्री Wi-Fi देने की तैयारी में है रिलायंस जियो
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018