1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Reliance Jio समर सरप्राइज और धन धना धन ऑफर इस महीने हो जाएंगे खत्‍म, अब हर महीने कराना होगा रिचार्ज

Reliance Jio समर सरप्राइज और धन धना धन ऑफर इस महीने हो जाएंगे खत्‍म, अब हर महीने कराना होगा रिचार्ज

Reliance Jio कस्‍टमर्स के अब अच्‍छे दिन खत्‍म होने वाले हैं। 303 और 309 रुपए के समर सरप्राइज और धन धना धन ऑफर के खत्‍म होने का समय नजदीक आ गया है।

Abhishek Shrivastava [Updated:04 Jul 2017, 9:45 PM IST]
Reliance Jio समर सरप्राइज और धन धना धन ऑफर इस महीने हो जाएंगे खत्‍म, अब हर महीने कराना होगा रिचार्ज- IndiaTV Paisa
Reliance Jio समर सरप्राइज और धन धना धन ऑफर इस महीने हो जाएंगे खत्‍म, अब हर महीने कराना होगा रिचार्ज

नई दिल्‍ली। Reliance Jio कस्‍टमर्स के अब अच्‍छे दिन खत्‍म होने वाले हैं। 303 और 309 रुपए के समर सरप्राइज और धन धना धन ऑफर्स के खत्‍म होने का समय नजदीक आ गया है। कंपनी ने अभी तक कोई भी नए प्‍लांस की घोषणा नहीं की है। जुलाई से इन दो ऑफर्स की वैलेडिटी खत्‍म होनी शुरू हो गई है। अब आगे कस्‍टमर्स को क्‍या करना है इसकी जानकारी हम यहां देने जा रहे हैं।

सबसे पहले कस्‍टमर को मायजियो एप या जियोडॉटकॉम वेबसाइट पर जाकर अपनी मुफ्ते जियो सर्विस और प्‍लान, बैलेंस और वैलेडिटी की जानकारी हासिल करनी चाहिए। प्राइम मेंबरशिप के साथ 303 रुपए का रिचार्ज कराने वाले ग्राहकों को 84 दिन के अलावा 28 दिन का अतिरिक्‍त एक्‍सटेंडेट समय दिया गया है। वहीं धन धना धन के तहत 309 रुपए का रिचार्ज कराने वालों को 84 दिन के अलावा कोई अतिरिक्‍त समय नहीं दिया गया है।

एप पर ऐसे करें पता

  • पासवर्ड या सिम वेरीफिकेशन के जरिये मायजियो एप खोलें।
  • एप के खुलते ही सबसे ऊपर बैलेंस लिखा दिखेगा। अगर आप अभी भी जियो समर सरप्राइज या जियो धन धना धन ऑफर पर हैं और आपने कभी कोई टॉप-अप भी नहीं लिया है, तो आपको बैलेंस शून्य दिखाई देगा।
  • जियो प्लान और वैधता जांचने के लिए, बांईं से दाईं तरफ स्वाइप करके मेन्यू को खोलें।
  • माय प्लान्स विकल्प पर क्लिक करें, इसके बाद आपको एक्टिव प्लान व जियो मेंबरशिप की वैधता तारीख दिख जाएगी।

वेबसाइट पर ऐसे करें पता

  • Jio.com वेबसाइट खोलें और सबसे ऊपर दांईं तरफ साइनइन विकल्प पर क्लिक करें।
  • यहां आप पासवर्ड या ओटीपी के जरिये अपने जियो अकाउंट में लॉगइन कर सकते हैं।
  • एक बार लॉगइन करने के बाद, आपको रिलायंस जियो बैलेंस सबसे ऊपर दिख जाएगा।
  • जियो प्लान की वैधता देखने के लिए नीचे स्क्रॉल करें, और फिर माय प्लान्स विकल्प पर क्लिक करें।
  • जियो प्लान के खत्म होने की तारीख आपको सबसे नीचे की तरफ दिख जाएगी
  • माय स्टेटमेंट विकल्प में जाकर, आप अपने डेटा खपत और किसी तरह के चार्ज के बारे में एक स्टेटमेंट जेनरेट कर सकते हैं।

जियो समर सरप्राइज ऑफर

जियो समर सरप्राइज ऑफर के तहत रिलायंस जियो ग्राहकों को 90 दिन के लिए मुफ्त सेवाएं दे रही हैं। 90 दिन पूरे होते ही उस 303/499 रुपए के रीचार्ज के बदले में ग्राहकों को अतिरिक्त 28 दिनों के लिए सेवाएं मिलेंगी। एक बार इस रीचार्ज की अतिरिक्‍त 28 दिनों की वैधता खत्म हो जाती है तो आपको जियो सर्विस जारी रखने के लिए हर 28 दिन के लिए 309 या इससे ज़्यादा का रीचार्ज कराना होगा।

जियो की साइट पर दिया गया रिचार्ज प्‍लान

No
No

अगर आप उन शुरुआती लोगों में से हैं जिन्होंने जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन प्लान लिया था। और आपने 303 रुपए (या ज्‍यादा वाला) रीचार्ज कराने से पहले 149 या इससे कम का रीचार्ज कराया था, तो जियो समर सरप्राइज ऑफर की वैधता खत्म होने के बाद कम कीमत वाले रीचार्ज की वैधता शुरू होने के साथ सेवाएं मिलती रहेंगी। इसे इस तरह समझिए, अगर आपने सबसे पहले 99 रुपए वाली जियो प्राइम मेंबरशिप ली और इसके बाद 149 का रीचार्ज या फि‍र 303 रुपए का रीचार्ज कराया। अब इस स्थिति में, अगर आपकी मुफ्त सेवाएं 30 जून को खत्म हुईं हैं तो, आपका 303 रुपए वाला रीचार्ज 28 जुलाई तक एक्टिव रहेगा और फिर 29 जुलाई से अपने आप 149 रुपए वाला रीचार्ज एक्टिव हो जाएगा। एक बार ये सभी रीचार्ज खत्म होने पर, आप हर महीने 309 रुपए का रीचार्ज कर सकते हैं।

रिलायंस जियो धन धना धन ऑफर

जिन रिलायंस जियो यूजर्स ने धन धना धन ऑफर के लिए साइन अप किया था उन्हें जियो प्राइम मेंबरशिप लेने के बाद 309/509 रुपए के रीचार्ज के साथ 90 दिनों की सेवाएं मिल रही हैं। इसलिए, जियो समर सरप्राइज ऑफर की तरह इस ऑफर में कोई मुफ्त सेवाएं नहीं है और आपको एक बार रीचार्ज कराने पर तीन रीचार्ज साइकल के लिए जियो सर्विस मिलती हैं। इसका मतलब है कि अगर आपकी कॉम्पलीमेंट्री सर्विस 15 जुलाई को खत्म हो रही है तो आपको 16 जुलाई को नया रीचार्ज कराना होगा।

Web Title: Reliance Jio ऑफर इस महीने हो जाएंगे खत्‍म, करना होगा अब यह काम
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee