Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रिलायंस कम्‍युनिकेशंस के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब 31 जनवरी तक पोर्ट करवा सकेंगे नंबर

रिलायंस कम्‍युनिकेशंस के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब 31 जनवरी तक पोर्ट करवा सकेंगे नंबर

यदि आप भी रिलायंस कम्‍युनिकेशंस यानि कि आरकॉम के ग्राहक हैं तो आपको राहत देने वाली खबर है।

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Published on: January 03, 2018 21:12 IST
RCOM- India TV Paisa
RCOM

नई दिल्ली। यदि आप भी रिलायंस कम्‍युनिकेशंस यानि कि आरकॉम के ग्राहक हैं तो आपको राहत देने वाली खबर है। दूरसंचार नियामक ट्राई ने रिलायंस कम्युनिकेशन्स के 2जी सर्विस ग्राहकों को अपना नंबर पोर्ट करने के लिए एक महीने का और वक्‍त दे दिया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी 2जी सर्विसेज पिछले महीने बंद कर दी थी। ट्राई द्वारा जारी किए गए आदेश में ट्राई ने कंपनी से कहा है कि वह सभी यूनीक पोर्टिंग कोड्स की वैधता को 31 जनवरी, 2018 तक बनाए रखे। यह पहले 31 दिसबंर तक वैध थी।

ट्राई के निर्देश के बाद अब कंपनी उन सभी सब्सक्राइबर्स को यूनीक पोर्टिंग कोड़्स पर टैक्स्ट मैसेज भेजकर उन्हें इस बारे में जानकारी देगी, जिन्होंने अब तक न तो आरकॉम की 4जी सेवा ली है और न ही अपना नंबर पोर्ट के लिए आवेदन किया है। मोबाइल सब्सक्राइबर्स को यूनीक पोर्टिंग कोड्स तब इश्यू किया जाता है जब वे अपना मोबाइल कनेक्शन किसी और नेटवर्क पर पोर्ट करने के लिए रिक्वेस्ट डालते हैं।

ट्राई के दिशा निर्देशों के तहत कंपनी को उन सभी सब्सक्राइबर्स को यूनीक पोर्टिंग कोड़्स पर टैक्स्ट मैसेज भेजना होगा जिन्होंने न तो कंपनी की 4जी डेटा सर्विसेज का चयन किया है और न ही पोर्ट करने के लिए रिक्वेस्ट की है। ट्राई के मुताबिक उसे रिलायंस कम्युनिकेशन्स के ग्राहकों की ओर से शिकायतें मिली हैं कि वो यूपीसी की ओर से उनके आवेदन स्वीकार न किए जाने के कारण वो अपने नंबर्स पोर्ट नहीं करा पा रहे हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement