Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मंगलवार को संसदीय समिति के सामने पेश होंगे RBI गवर्नर पटेल, PNB घोटाले और बढ़ते NPA को लेकर हो सकती है पूछताछ

मंगलवार को संसदीय समिति के सामने पेश होंगे RBI गवर्नर उर्जित पटेल, PNB घोटाले और बढ़ते NPA को लेकर हो सकती है पूछताछ

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल कल यानी 12 जून को संसद की एक स्थायी समिति के सामने हाजिर हो सकते हैं। इस सुनवाई में पटेल को नोटबंदी के बाद लौटी मुद्रा का आंकड़ा, पीएनबी घोटाला और बैंकों के बढ़ते फंसे कर्ज (NPA) जैसे मुद्दों पर कड़े सवालों का सामना करना पड़ सकता है।

Manish Mishra Edited by: Manish Mishra
Updated on: June 11, 2018 21:56 IST
RBI Governor Urjit Patel- India TV Paisa

RBI Governor Urjit Patel

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल कल यानी 12 जून को संसद की एक स्थायी समिति के सामने हाजिर हो सकते हैं। इस सुनवाई में पटेल को नोटबंदी के बाद लौटी मुद्रा का आंकड़ा, पीएनबी घोटाला और बैंकों के बढ़ते फंसे कर्ज (NPA) जैसे मुद्दों पर कड़े सवालों का सामना करना पड़ सकता है। पटेल को कल वित्त मामलों पर संसद की स्थायी समिति के समक्ष हाजिर होना है। कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली की अध्यक्षता वाली इस समिति में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी सदस्य हैं।

समिति के सदस्य व सांसद दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि नोटबंदी (500 और 1000 रुपये के पुराने नोटों के चलन पर रोक) के बाद लंबा समय गुजर गया है और केंद्रीय बैंक ने यह नहीं बताया कि इससे कितनी मुद्रा प्रणाली में लौटी। उम्मीद है कि गवर्नर इसकी कुछ जानकारी मंगलवार को देंगे।

उन्होंने कहा कि समिति बैंकों के बढ़ते फंसे कर्ज (एनपीए) व पीएनबी में घोटाले जैसे मुद्दों पर भी सवाल करेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement