1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. रिलायंस जियो के डाटा लीक की पुलिस ने की पुष्टि, राजस्थान से एक को पकड़ा

रिलायंस जियो के डाटा लीक की पुलिस ने की पुष्टि, राजस्थान से एक को पकड़ा

रिलायंस जियो की तरफ से बयान जारी किया गया था कि उपभोक्ताओं का डाटा पूरी तरह से सुरक्षित है और सुरक्षा के उच्चतम स्तरों के साथ उसे संभाला जा रहा है

Manoj Kumar [Updated:12 Jul 2017, 11:35 AM IST]
रिलायंस जियो के डाटा लीक की पुलिस ने की पुष्टि, राजस्थान से एक को पकड़ा- IndiaTV Paisa
रिलायंस जियो के डाटा लीक की पुलिस ने की पुष्टि, राजस्थान से एक को पकड़ा

मुंबई। रविवार को रिलायंस जियो के ग्राहकों के डाटा लीक की जो खबरें आई थी अब उनकी पुष्टि हो गई है। खुद महाराष्ट्र साइबर पुलिस के अधीक्षक बालसिंह राजपूत ने इसकी पुष्टी की है। महाराष्ट्र पुलिस ने इस सिलसिले में राजस्थान के चुरू से इमरान चिंपा नाम के एक व्यक्ति को पकड़ा है।

बालसिंह राजपूत से जब यह पूछा गया कि क्या रिलायंस जियो का डाटा लीक हुआ है तो उन्होंने कहा कि कुछ डाटा लीक जरूर हुआ है, हालांकि उन्होंने इसपर ज्यादा जानकारी देने से इंकार कर दिया।

गौरतलब है कि रविवार को जब जियो के डाटा लीक की खबरें आई थी तो रिलायंस जियो की तरफ से शुरुआत में बयान जारी किया गया था कि उपभोक्ताओं का डाटा पूरी तरह से सुरक्षित है और सुरक्षा के उच्चतम स्तरों के साथ उसे संभाला जा रहा है। बाद में कंपनी की तरफ से कहा गया कि वह खुद इस मामले की खुद भी जांच कर रही है और जांच एजेंसियों के साथ भी सहयोग कर रही है।

रिलायंस जियो के देशभर में 11 करोड़ से ज्यादा उपभोक्ता हैं और कंपनी ने नया कनेक्शन देने के लिए कई ग्राहकों के आधार नंबर भी लिया हुआ है। ऐसे में कंपनी का डाटा लीक होता है तो यह बड़ी सुरक्षा चूक हो सकती है।

Web Title: रिलायंस जियो के डाटा लीक की पुलिस ने की पुष्टि
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018