1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. नीरव मोदी की कंपनी की दिवाला प्रक्रिया में दावा करेगा PNB, पैसे निकलवाने के लिए कदम

नीरव मोदी की कंपनी की दिवाला प्रक्रिया में दावा करेगा PNB, पैसे निकलवाने के लिए कदम

पंजाब नेशनल बैंक( PNB) ने आभूषण डिजाइनर नीरव मोदी की कंपनी‘ फायरस्टार डायमंड’ की दिवाला प्रक्रिया में हिस्सा लेने की योजना बनाई है।

Edited by: India TV Paisa [Updated:25 Mar 2018, 3:27 PM IST]
Insolvency proceedings of Nirav Modi company - IndiaTV Paisa

PNB plans for stake claim in insolvency proceedings of Nirav Modi company 

नई दिल्ली। नीरव मोदी घोटाले से जूझ रहे सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक( PNB) ने आभूषण डिजाइनर नीरव मोदी की कंपनी‘ फायरस्टार डायमंड’ की दिवाला प्रक्रिया में हिस्सा लेने की योजना बनाई है। उल्लेखनीय है कि नीरव मोदी और उसकी कंपनियों पर पीएनबी के साथ 13,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप है। सूत्रों ने बताया कि बैंक अपने फंसे कर्ज की वसूली के लिये हर संभव विकल्प को तलाश रहा है। इसी कड़ी में बैंक ने फायरस्टार डायमंड इंक की दिवाला प्रक्रिया में शामिल होने की भी योजना बनाई है।

सूत्रों का कहना है कि इस मामले को आगे बढ़ाने के लिये बैंक कानूनी विशेषज्ञ की सेवायें लेने की प्रक्रिया में है। इस बारे में जल्द ही निर्णय ले लिया जायेगा। इस बारे में PNB से जब बात करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने इस मामले में कुछ भी कहने से इनकार किया। नीरव मोदी के स्वामित्व वाली कंपनी फायरस्टार डायमंड ने पिछले महीने न्यूयार्क की एक अदालत में दिवाला प्रक्रिया के लिये आवेदन किया है। अमेरिका का ट्रस्टी कार्यक्रम दिवाला कानून के तहत कारवाई की देखरेख करता है।

उल्लेखनीय है कि नीरव मोदी और उनके मामा मेहुल चौकसी ने कुछ बैंक अधिकारियों की मिलीभगत से कथित रूप से पंजाब नेशनल बैंक को गारंटी पत्रों के जरिये की गई धोखाधड़ी से12,968 करोड़ रुपये का घोटाला किया है। पीएनबी की मुंबई स्थित एक शाखा से वर्ष 2011 से ही नीरव मोदी की समूह कंपनियों को धोखाधड़ी करते हुये गारंटी पत्र जारी किये जाते रहे।

Promoted Content
IPL 2018