1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. नीरव मोदी की पैसे नहीं चुकाने की धमकी, कहा जितने पैसे PNB ने बताए उतनी नहीं है देनदारी

नीरव मोदी की पैसे नहीं चुकाने की धमकी, कहा जितने पैसे PNB ने बताए उतनी नहीं है देनदारी

PNB प्रबंधन को 15/16 फरवरी को लिखे एक पत्र में मोदी ने कहा कि उसकी कंपनियों पर बैंक का बकाया 5,000 करोड़ रुपये से कम है

Edited by: India TV Paisa [Updated:20 Feb 2018, 9:19 AM IST]
Nirav Modi- IndiaTV Paisa
PNB closed all options to recover loan by going in public says Nirav ModiPhoto:PTI

नई दिल्ली। देश के बैंकिंग इतिहास की सबसे बड़ी बैंक धोखाधड़ी करने वाला व्यक्ति नीरव मोदी और पंजाब नेशनल बैंक (PNB) से लिए गए कर्ज को चुकाने में आनाकानी कर रहा है, साथ में नीरव मोदी ने यभी कहा है कि पंजाब नेशनल बैंक जितनी रकम बता रहा है उतना कर्ज है ही नहीं। नीरव मोदी ने पत्र लिखकर कहा है कि पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने मामले को सार्वजनिक कर उससे बकाया वसूलने के सारे रास्ते बंद कर लिए हैं। इसके साथ ही मोदी का दावा है कि PNB का उसकी कंपनियों पर बकाया बैंक द्वारा बतायी गई राशि से बेहद कम है। PNB प्रबंधन को 15/16 फरवरी को लिखे एक पत्र में मोदी ने कहा कि उसकी कंपनियों पर बैंक का बकाया 5,000 करोड़ रुपये से कम है।

पत्र के अनुसार, ‘‘ गलत तौर पर बतायी गई बकाया राशि से ‘मीडिया में होहल्ला’ हो गया और परिणाम स्वरूप तत्काल तौर पर खोज का काम शुरू हो गया और परिचालन भी बंद हो गया।’’ पत्र में मोदी ने लिखा है, ‘‘इससे समूह पर बैंक के बकाया को चुकाने की हमारी क्षमता खतरे में पड़ गई है।’’

उल्लेखनीय है कि मोदी, अपने परिवार समेत जनवरी के पहले हफ्ते में ही देश छोड़कर भाग गया था। पत्र में उसने कहा है कि 13 फरवरी को की गई मेरी पेशकश के बावजूद बकाया को तत्काल पाने की व्यग्रता में पंजाब नेशनल बैंक की कार्रवाई ने मेरे ब्रांड और कारोबार को तबाह कर दिया है, इसके अलावा मुझसे बकाया वसूलने की बैंक की क्षमता भी अब सीमित हो गई है। गौरतलब है कि पंजाब नेशनल बैंक ने नीरव मोदी के बारे में जानकारी को 14-15 जनवरी को सार्वजनिक किया था। 

Promoted Content
IPL 2018