1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आम लोगों को राहत, पेट्रोल सात पैसे और डीजल पांच पैसे प्रति लीटर सस्ता

आम लोगों को राहत, पेट्रोल सात पैसे और डीजल पांच पैसे प्रति लीटर सस्ता

बुधवार को एक पैसे की कटौती बाद गुरुवार को पेट्रोल की कीमत में सात पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में पांच पैसे प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की गयी है।

Written by: Sachin Chaturvedi [Updated:31 May 2018, 9:37 AM IST]
Petrol- IndiaTV Paisa

Petrol

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमत में कल एक पैसे की कटौती से लोगों के दिल को भले ही चोट पहुंची हो। लेकिन आज कार और बाइक चलाने वालों को थोड़ी राहत मिली है। बुधवार को एक पैसे की कटौती बाद गुरुवार को पेट्रोल की कीमत में सात पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत में पांच पैसे प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की गयी है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतों में नरमी आने के बाद यह कटौती हुई है। 

सरकारी तेल कंपनियों की ओर से जारी कीमत अधिसूचना के अनुसार , दिल्ली मे अब पेट्रोल की कीमत 78.35 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 69.30 रुपये प्रति लीटर होगी। ईंधन की कीमतों में बुधवार को हुई एक पैसे की कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 78.42 रुपये प्रति लीटर और डीजल की 69.30 रुपये प्रति लीटर हो गई थी। 

Diesel

Petrol
ईंधन की कीमतों में यह कटौती सीधे 16 दिन बाद हुई है , क्योंकि 14 मई से इसकी कीमतें लगातार बढ़ रही थीं। उससे पहले कर्नाटक चुनाव के चलते 19 दिन तक ईंधन की कीमतें स्थिर रहीं थी। पिछले 16 दिनों में पेट्रोल की कीमत में 3.8 रुपये और डीजल में 3.38 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुई है। ईंधन की कीमत राज्यों के स्थानीय करों के हिसाब से बदलती हैं। सभी मेट्रो शहरों और अधिकतर राज्यों की राजधानी के मुकाबले दिल्ली में कीमतें सबसे कम हैं।

Web Title: आम लोगों को राहत, पेट्रोल सात पैसे और डीजल पांच पैसे प्रति लीटर सस्ता
Promoted Content
Write a comment
atal-bihari-vajpayee
monsoon-climate-change