Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पेट्रोल की कीमतों में फिर हुई बड़ी कैटौती, ये हैं शुक्रवार को तेल की कीमतें

पेट्रोल की कीमतों में फिर हुई बड़ी कैटौती, ये हैं शुक्रवार को तेल की कीमतें

कच्‍चे तेल में नरमी के चलते पेट्रोल की कीमतों में बड़ी गिरावट देखी गई है। शुक्रवार को पेट्रोल के दाम 18 पैसे घट गए। वहीं आज डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: June 22, 2018 11:46 IST
Petrol- India TV Paisa

Petrol

नई दिल्‍ली। कच्‍चे तेल में नरमी के चलते पेट्रोल की कीमतों में बड़ी गिरावट देखी गई है। शुक्रवार को पेट्रोल के दाम 18 पैसे घट गए। वहीं आज डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर दी गई कीमतों के मुताबिक शुक्रवार को 18 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 76.02 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। मुंबई की बात करें तो यहां 83.74 रुपये प्रति लीटर पर यहा पहुंच चुका है। वहीं कोलकाता में 78.70 और चेन्नई में 78.89 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है।

पेट्रोल डीजल पर मौजूदा नरमी के बीच अब सबकी नज़र ओपेक देशों की आज होने वाली बैठक पर हैं। ये ओपेक देश लगभग आधी दुनिया को कच्चा तेल सप्लाई करते हैं। जहां सऊदी अरब और रूस सप्लाई बढ़ाने पर जोर देंगे। वहीं, ईरान इसका विरोध करने की घोषणा कर चुका है। ऐसे में देखना होगा कि फैसला किस तरफ जाता है।

Oil

Oil

अगर इस बैठक में ओपेक देश आपूर्ति बढ़ाने का फैसला लेते हैं, तो आने वाले दिनों में कच्चे तेल की कीमतों में और नरमी देखी जा सकती है। इसका सीधा फायदा सस्ते पेट्रोल और डीजल के तौर पर‍ मिलेगा। वहीं यदि फैसला ईरान के पक्ष में जाता है तो कच्चा तेल महंगा होने की आशंका बढ़ जाएगी और इससे पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ेंगी।

Oil

Oil

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement