Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. कच्चे तेल का भाव 75 डॉलर के करीब पहुंचा, डीजल की कीमतें नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर

कच्चे तेल का भाव 75 डॉलर के करीब पहुंचा, डीजल की कीमतें नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर

घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के और महंगा होने की आशंका भी बढ़ गई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव 75 डॉलर प्रति बैरल के करीब पहुंच गया है, गुरुवार को ब्रेंट क्रूड के भाव ने 74.24 डॉलर प्रति बैरल का ऊपरी स्तर छुआ है जो 41 महीने में सबसे ज्यादा भाव है

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: April 19, 2018 15:40 IST
Petrol and Diesel price - India TV Paisa

Petrol and Diesel price can rise further Crude oil price rose to near USD 75

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव जैसे-जैसे बढ़ता जा रहा है, घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के और महंगा होने की आशंका भी बढ़ गई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव 75 डॉलर प्रति बैरल के करीब पहुंच गया है, गुरुवार को ब्रेंट क्रूड के भाव ने 74.24 डॉलर प्रति बैरल का ऊपरी स्तर छुआ है जो 41 महीने में सबसे ज्यादा भाव है, WTI क्रूड की बात करें तो उसका भाव भी 70 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर जा चुका है।

भारतीय बास्केट के लिए बढ़ा कच्चे तेल का दाम

ब्रेंट क्रूड और WTI क्रूड की कीमतों में हुई बढ़ोतरी की वजह से भारतीय बास्केट के लिए कच्चे तेल का भाव 70 डॉलर प्रति बैरल के ऊर पहुंच गया है जिस वजह से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में और भी ज्यादा बढ़ोतरी की आशंका बढ़ गई है। पहले ही डीजल का दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर है और पेट्रोल की कीमतें भी 4 साल के ऊपरी स्तर पर चल रही है।

डीजल का भाव 71 रुपए के करीब

गुरुवार को तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में डीजल का भाव 70.91, केरल के त्रिवेंद्र में 70.82 रुपए और छत्तीसगढ़ के रायपुर में 70.49 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया जो देश में डीजल का अबतक का सबसे ज्यादा भाव है। गुरुवार को दिल्ली में डीजल का भाव 65.27 रुपए, कोलकाता में 67.97 रुपए, मुंबई में 69.50 रुपए और चेन्नई में 68.86 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया है।

पेट्रोल के दाम भी ज्यादा

पेट्रोल की बात करें तो इसका भाव भी लगातार बढ़ता जा रहा है, गुरुवार को दिल्ली में पेट्रोल का दाम 74.07 रुपए, कोलकाता में 76.77 रुपए, मुंबई में 81.92 रुपए और चेन्नई में 76.84 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया है। चारों महानगरों में पेट्रोल का दाम 4 साल के ऊपरी स्तर पर है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement