Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Aircel-Maxis Deal मामले में ED ने की पूर्व वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम से पूछताछ, 10 जुलाई तक गिरफ्तारी पर लगी रोक

Aircel-Maxis Deal मामले में ED ने की पूर्व वित्‍त मंत्री पी चिदंबरम से पूछताछ, 10 जुलाई तक गिरफ्तारी पर लगी रोक

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से एयरसेल-मैक्सिस सौदे में उनकी संदिग्ध भूमिका को लेकर मंगलवार को उनसे पूछताछ की। चिदंबरम सुबह 11 बजे ईडी कार्यालय के समक्ष पेश हुए।

Manish Mishra Edited by: Manish Mishra
Published on: June 05, 2018 15:06 IST
P Chidambaram- India TV Paisa

P Chidambaram

नई दिल्ली प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से एयरसेल-मैक्सिस सौदे में उनकी संदिग्ध भूमिका को लेकर मंगलवार को उनसे पूछताछ की। चिदंबरम सुबह 11 बजे ईडी कार्यालय के समक्ष पेश हुए। इससे एक घंटा पहले इस मामले के संबंध में सिटी कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर 10 जुलाई तक रोक लगा दी। अदालत ने उनकी गिरफ्तारी पर इस शर्त पर रोक लगाई है कि जब जरूरत होगी, उन्हें जांच में शामिल होना होगा।

यह पहली बार है जब पी चिदंबरम इस मामले में जांच में शामिल हो रहे हैं। यह पूछताछ एयरसेल-मैक्सिस मामले में चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ 2017 में दर्ज धनशोधन के एक मामले के तहत की जा रही है। इससे पहले अदालत ने कार्ति चिदंबरम को भी 10 जुलाई तक गिरफ्तारी से अंतरिम राहत दी थी।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) इस बात की जांच कर रही है कि कैसे कार्ति चिदंबरम ने वर्ष 2006 में अपने पिता पी चिदंबरम के वित्त मंत्री रहते हुए एयरसेल-मैक्सिस सौदे में कथित रूप से एफआईपीबी से मंजूरी दिलाई।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement