1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. नोटबंदी से हुई थी आईटीसी की सप्‍लाई चेन चौपट, दुकानों तक नहीं पहुंच पाए थे कई उत्पाद

नोटबंदी से हुई थी आईटीसी की सप्‍लाई चेन चौपट, दुकानों तक नहीं पहुंच पाए थे कई उत्पाद

आईटीसी कंपनी समूह का कहना है कि नोटबंदी से उसके रोजमर्रा के उपभोक्ता उत्पादों एफएमसीजी की थोक वितरण प्रणाली का काम बाधित हुआ।

Manoj Kumar [Published on:28 Jul 2017, 6:12 PM IST]
नोटबंदी से हुई थी आईटीसी की सप्‍लाई चेन चौपट, दुकानों तक नहीं पहुंच पाए थे कई उत्पाद- IndiaTV Paisa
नोटबंदी से हुई थी आईटीसी की सप्‍लाई चेन चौपट, दुकानों तक नहीं पहुंच पाए थे कई उत्पाद

कोलकाता विविध प्रकार के कारोबार में लगे आईटीसी कंपनी समूह का कहना है कि नोटबंदी से उसके रोजमर्रा के उपभोक्ता उत्पादों एफएमसीजी की थोक वितरण प्रणाली का काम बाधित हुआ। कंपनी की शुक्रवार को कोलकाता में हुई वार्षिक आम बैठक में शेयरधारकों के सवाल का जवाब देते हुए मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव पुरी ने यह जानकारी दी।

संजीव पुरी ने कहा कि हालिया वक्त में नोटबंदी की वजह से कंपनी की थोक वितरण प्रणाली बाधित हुई और इसका असर यह हुआ कि रोजमर्रा के इस्तेमाल वाले आईटीसी के कई उत्पाद कई दुकानों तक नहीं पहुंच पाए। आईटीसी के शेयरधारकों ने अपनी शिकायत दर्ज करायी थी कि उसके उत्पादों को बड़े खुदरा स्टोरों पर ढूंढना मुश्किल हो रहा है। कंपनी सिगरेट के अलावा शैंपू, साबुन, बिस्कुट, सुगंधी, पैकेज्ड फूड और अन्य उत्पादों का कारोबार करती है।

सिगरेट पर उपकर की नयी दरों पर चिंता व्यक्त करते हुए पुरी ने कहा, यह चिंता का एक बड़ा विषय है। कंपनी के होटल कारोबार के बारे में उन्होंने कहा कि इस उद्योग में वृद्धि देखी गई है और कई होटल अभी निर्माणाधीन हैं। कंपनी ने हाल ही में गुवाहाटी में रोजमर्रा के उपभोक्ता उत्पाद बनाने की एक एकीकृत इकाई लगाई है।

Web Title: नोटबंदी से हुई थी आईटीसी की सप्‍लाई चेन चौपट
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018