1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. दिल्ली में धूल से 3 दिन बाद ही मिलेगी राहत, मानसून के लिए भी 15 दिन का इंतजार

दिल्ली में धूल से 3 दिन बाद ही मिलेगी राहत, मानसून के लिए भी 15 दिन का इंतजार

देश की राजधानी दिल्ली में छाई धूल से अभी राहत मिलने की उम्मीद कम है। मौसम वैज्ञानिक मान रहे हैं कि अगले 2-3 दिन तक दिल्ली में मौसम ऐसा ही बना रहने की आशंका है। मौसम का आकलन करने वाली निजी संस्था स्काइमेट वेदर के प्रधान मौसम वैज्ञानिक महेश पलावत के मुताबिक 16 जून तक दिल्ली के मौसम में धूल छायी रहने की आशंका है

Reported by: Manoj Kumar [Updated:14 Jun 2018, 4:56 PM IST]
No relief from dust in Delhi till 3 days says Skymet weather - IndiaTV Paisa

No relief from dust in Delhi till 3 days says Skymet weather 

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में छाई धूल से अभी राहत मिलने की उम्मीद कम है। मौसम वैज्ञानिक मान रहे हैं कि अगले 2-3 दिन तक दिल्ली में मौसम ऐसा ही बना रहने की आशंका है। मौसम का आकलन करने वाली निजी संस्था स्काइमेट वेदर के प्रधान मौसम वैज्ञानिक महेश पलावत के मुताबिक 16 जून तक दिल्ली के मौसम में धूल छायी रहने की आशंका है।

इस वजह से है दिल्ली में धूल

महेश पलावत ने इंडिया टीवी को बताया की राजस्थान से आ रही धूल भरी आंधी की वजह से दिल्ली में में धूल छायी हुई है, उन्होंने बताया कि यह आंधी जमीन से लगभग 20 हजार फीट की ऊंचाई पर चल रही है और इसकी रफ्तार 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटा की है। यही वजह है कि पूरी दिल्ली धूल की चपेट में आ चुकी है। महेश के मुताबिक 16 जून तक मौसम ऐसा ही बने रहने की आशंका है और 17 जून को दिल्ली में कुछेक जगहों पर हल्की बारिश के आसार हैं जिसके बाद मौसम साफ हो सकता है।

मानसून पहंचने में भी देरी की आशंका

दिल्ली में सिर्फ धूल भरी आंधी ही परेशानी का कारण नहीं है बल्कि तापमान में अचानक हुई बढ़ोतरी से भी परेशानी हो रही है और बेसब्री से मानसून के पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है। महेश पलावत के मुताबिक अभी मानसून के आगे बढ़ने की रफ्तार कुछ सुस्त हुई है जिससे दिल्ली में भी इसके पहुंचने में हल्की देरी हो सकती है, उनके मुताबिक दिल्ली में मानसून 28-29 जून को ही दस्तक देगा। यानि दिल्ली में मानसून का बरसात के लिए अभी 15 दिन का इंतजार करना पड़ सकता है।

Promoted Content
Write a comment
international-yoga-day-2018
monsoon-climate-change
Sanju