1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. 31 जुलाई के बाद नहीं बढ़ेगी इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की मियाद: केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड

31 जुलाई के बाद नहीं बढ़ेगी इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की मियाद: केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड

शनिवार को केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) की तरफ से यह जानकारी दी गई है कि सभी कर दाता समय पर रिटर्न दाखिल करें, 31 जुलाई के बाद मियाद नहीं बढ़ेगी

Manoj Kumar [Published on:29 Jul 2017, 11:30 AM IST]
31 जुलाई के बाद नहीं बढ़ेगी इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की मियाद: केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड- IndiaTV Paisa
31 जुलाई के बाद नहीं बढ़ेगी इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की मियाद: केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड

नई दिल्ली। अगर आपने अभी तक इनकम टैक्स रिटर्न फाइल नहीं किया है तो तुरंत कर लें, क्योंकि 2 दिन बाद आप ऐसा नहीं कर पाएंगे। आयकर विभाग ने साफ कह दिया है कि फिलहाल इनकम टैक्स रिटर्न की मियाद को आगे बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं है, शनिवार को केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) की तरफ से यह जानकारी दी गई है। सीबीडीटी ने कहा कि सभी कर दाता समय पर अपना आयकर रिटर्न दाखिल करें। 31 जुलाई को इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तारीख है।

इसी महीने देश में गुड्स एंड सर्विस टैक्स कानून लागू हुआ है और कुछ व्यापारी संगठनों के साथ चार्टेड एकाउटेंट सरकार से मांग कर रहे हैं कि वह अभी जीएसटी में उलझे हुए हैं जिस वजह से इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने का समय नहीं लगा है। उन्होंने मांग की है कि आयकर रिटर्न दाखिल करने की मियाद को 31 जुलाई से आगे बढ़ा दिया जाए।

लेकिन CBDT की तरफ से आयकर रिटर्न की तारीख को लेकर सफाई आने के बाद यह साफ हो गया है कि फिलहाल सरकार की इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करने की तारीख को आगे बढ़ाने की योजना नहीं है। यानि रिटर्न फाइल करने के लिए अब सिर्फ 2 दिन का ही समय बचा है।

Web Title: केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने कहा नहीं बढ़ेगी ITR दाखिल करने की मियाद
Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change