Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. जीएसटी के बाद जम्मू-कश्मीर में एक्साइज ड्यूटी पर स्पष्टता नहीं, ब्लू स्टार ने रोका निवेश

जीएसटी के बाद जम्मू-कश्मीर में एक्साइज ड्यूटी पर स्पष्टता नहीं, ब्लू स्टार ने रोका निवेश

ब्लू स्टार ने जीएसटी लागू होने के बाद जम्मू-कश्मीर में एक्साइज ड्यूटी की छूट जारी रहने पर स्पष्टता न होने के कारण सांबा जिले में निवेश परियोजना रोक दी है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: March 23, 2017 20:04 IST
जीएसटी के बाद जम्मू-कश्मीर में एक्साइज ड्यूटी पर स्पष्टता नहीं, ब्लू स्टार ने रोका निवेश- India TV Paisa
जीएसटी के बाद जम्मू-कश्मीर में एक्साइज ड्यूटी पर स्पष्टता नहीं, ब्लू स्टार ने रोका निवेश

इंदौर। एयरकंडीशनिंग और रेफ्रिजरेशन क्षेत्र की अग्रणी कंपनी ब्लू स्टार ने आज कहा कि जीएसटी लागू होने के बाद जम्मू-कश्मीर में एक्साइज ड्यूटी की छूट जारी रहने पर फिलहाल स्पष्टता नहीं होने के कारण उसने सांबा जिले में अपनी 220 करोड़ रुपए की निवेश परियोजना रोक दी है।

ब्लू स्टार के उपाध्यक्ष (रूम एयर कंडीशनर विभाग) सीपी मुकुंदन मेनन ने कहा कि जम्मू-कश्मीर सरकार की ओर से अब तक स्पष्ट नहीं किया गया है कि वस्तु और सेवा कर (जीएसटी) लागू होने के बाद इस पर्वतीय सूबे की इकाइयों को एक्साइज ड्यूटी से छूट पहले की तरह मिलती रहेगी या नहीं। लिहाजा हमने सांबा जिले में 220 करोड़ रुपए के निवेश से अपनी नई इकाई लगाने की परियोजना को फिलहाल रोक दिया है।

उन्होंने कहा, अगर (जीएसटी लागू होने के बाद) हमें जम्मू-कश्मीर में इकाई लगाने पर एक्साइज ड्यूटी से छूट का फायदा नहीं मिलेगा, तो हम सांबा जिले में अपना संयंत्र स्थापित करने की परियोजना रद्द करने पर विचार करेंगे। मेनन ने बताया कि ब्लू स्टार ने सांबा जिले में मार्च 2018 तक ऐसी इकाई शुरू करने की योजना बनाई थी जिसके जरिये हर साल पांच लाख रूम एयर कंडीशनर का विनिर्माण किया जा सके।

उन्‍होंने यह भी बताया कि ब्लू स्टार की आंध्र प्रदेश की श्री सिटी में 180 करोड़ रुपए के निवेश से नई इकाई लगाने की योजना है। इस इकाई के जरिये भी सालाना स्तर पर पांच लाख रूम एयर कंडीशनर के विनिर्माण का खाका तैयार किया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement