Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. आधी से अधिक संपत्ति परमार्थ कार्यों में लगाएंगे निलेकणि समेत कई उद्योगपति, गिविंग प्‍लेज मुहिम से जुड़े

आधी से अधिक संपत्ति परमार्थ कार्यों में लगाएंगे निलेकणि समेत कई उद्योगपति, गिविंग प्‍लेज मुहिम से जुड़े

सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनी इंफोसिस के सह-संस्थापक नंदन निलेकणि, उनकी पत्नी रोहिणी निलेकणि और भारतीय मूल के तीन उद्योगपतियों ने बिल गेट्स, मेलिंडा गेट्स तथा वारेन बफे द्वारा शुरू किये गये समाज कल्याणकारी मुहिम ‘गिविंग प्लेज’ से जुड़ते हुए अपनी आधी से अधिक संपत्ति परमार्थ कार्यों के लिए दान करने की घोषणा की है।

Manish Mishra Edited by: Manish Mishra
Published on: May 31, 2018 15:57 IST
Nandan Nilekani- India TV Paisa

Nandan Nilekani

न्यूयॉर्क। सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनी इंफोसिस के सह-संस्थापक नंदन निलेकणि, उनकी पत्नी रोहिणी निलेकणि और भारतीय मूल के तीन उद्योगपतियों ने बिल गेट्स, मेलिंडा गेट्स तथा वारेन बफे द्वारा शुरू किये गये समाज कल्याणकारी मुहिम ‘गिविंग प्लेज’ से जुड़ते हुए अपनी आधी से अधिक संपत्ति परमार्थ कार्यों के लिए दान करने की घोषणा की है। गिविंग प्लेज ने कल कहा कि अमेरिका के 40 उद्योगपतियों के साथ 2010 में शुरू हुई इस मुहिम से अब तक 22 देशों के 183 उद्योगपति जुड़ चुके हैं।

बफे ने एक बयान में कहा कि पिछले आठ साल में हम उन परोपकारियों से प्रेरित होते रहे हैं जिन्होंने गिविंग प्लेज से जुड़ने का निर्णय लिया और यह साल भी अपवाद नहीं रहा। वे दुनिया में हर किसी के जीवन का स्तर बेहतर करने और असमानता दूर करने के में अपनी संपत्ति का इस्तेमाल करने को उत्सुक हैं।

पिछले साल जुड़े भारतीय मूल के उद्योगपतियों में निलेकणि दंपत्ति के अलावा अनील एवं एलिसन भूसरी, शमशीर एवं शबीना वायालिल और बीआर शेट्टी एवं उनकी पत्नी चंद्रकुमारी रघुराम शेट्टी शामिल हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement