Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. रोजगार पर चारों ओर से घिरी मोदी सरकार ने बनाई एक अनोखी योजना, खत्‍म किए जाएंगे पांच साल से खाली पड़े सभी पद

रोजगार पर चारों ओर से घिरी मोदी सरकार ने बनाई एक अनोखी योजना, खत्‍म किए जाएंगे पांच साल से खाली पड़े सभी पद

सरकार पिछले पांच साल से खाली पड़े सभी पदों को समाप्त करने की योजना बना रही है। उसने इस संदर्भ में सभी मंत्रालयों तथा विभागों को व्यापक रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

Abhishek Shrivastava Edited by: Abhishek Shrivastava
Updated on: January 30, 2018 16:29 IST
pm modi- India TV Paisa
pm modi

नई दिल्‍ली। सरकार पिछले पांच साल से खाली पड़े सभी पदों को समाप्त करने की योजना बना रही है। उसने इस संदर्भ में सभी मंत्रालयों तथा विभागों को व्यापक रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

एक कार्यालय ज्ञापन में वित्त मंत्रालय ने कहा कि उसने सभी मंत्रालयों तथा विभागों से पांच साल से खाली पड़े पदों को समाप्त करने के लिए कार्रवाई रिपोर्ट देने को कहा है।

कुछ विभागों तथा मंत्रालयों ने जवाब दिया लेकिन कुछ ने व्यापक रिपोर्ट देने के बजाए महज जरूरी सूचना उपलब्ध करा दी है।

16 जनवरी 2018 को भेजे कार्यालय ज्ञापन में कहा गया है कि सभी मंत्रालयों, विभागों के वित्तीय सलाहकारों तथा संयुक्त सचिवों से अनुरोध है कि वे मंत्रालयों या संबंधित विभागों में उन पदों को चिन्हित करें जो पांच साल से अधिक समय से खाली हैं तथा इन पदों को समाप्त करने के लिए एक व्यापक रिपोर्ट दें।

शुरुआती अनुमान के अनुसार केंद्र सरकार में कई हजार पद पांच साल या अधिक समय से खाली पड़े हैं। इस निर्देश के तहत गृह मंत्रालय ने अपने सभी अतिरिक्‍त सचिवों, संयुक्‍त सचिवों, अर्द्धसैनिक बलों के प्रमुखों एवं अन्‍य संबद्ध संगठनों से व्‍यापक रिपोर्ट देने को कहा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement