Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पैनिक बटन के लिए मोबाइल फोन कंपनियों को मिला दो महीने का और समय, सीधे इमरजेंसी नंबर पर लगेगी कॉल

पैनिक बटन के लिए मोबाइल फोन कंपनियों को मिला दो महीने का और समय, सीधे इमरजेंसी नंबर पर लगेगी कॉल

नए हैंडसेट में पैनिक बटन का फीचर जोड़ने के लिए सरकार ने हैंडसेट बनाने वाली कंपनियों को दो महीने का और समय दिया है। पहले समय सीमा एक जनवरी थी।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: January 03, 2017 20:51 IST
पैनिक बटन के लिए मोबाइल फोन कंपनियों को मिला दो महीने का और समय, सीधे इमरजेंसी नंबर पर लगेगी कॉल- India TV Paisa
पैनिक बटन के लिए मोबाइल फोन कंपनियों को मिला दो महीने का और समय, सीधे इमरजेंसी नंबर पर लगेगी कॉल

नई दिल्ली। नए हैंडसेट में पैनिक बटन का फीचर जोड़ने के लिए सरकार ने हैंडसेट बनाने वाली कंपनियों को दो महीने का और समय दिया है। सरकार ने अप्रैल, 2016 में घोषणा की थी कि एक जनवरी, 2017 से देश में बिकने वाले सभी हैंडसेटों में पैनिक बटन होना अनिवार्य होगा। आदेश के अनुसार पैनिक बटन दबाने पर सीधे इमरजेंसी नंबर 112 पर कॉल हो जाएगी।

सरकार ने कंपनियों के इसलिए दिया समय

दूरसंचार सचिव जे एस दीपक ने कहा, मोबाइल उपकरण विनिर्माताओं के आग्रह पर हमने नए हैंडसेटों में पैनिक बटन जोड़ने की समयसीमा को दो महीने के लिए और बढ़ा दिया है। इन कंपनियों ने कहा था कि उनके पास ऐसे माल का भंडार है जिसमें पैनिक बटन नहीं है। ऐसे में हमने उन्हें इसके लिए 28 फरवरी तक का समय दे दिया है।

इंडस्ट्री के लिए पर्याप्त है दो महीने का समय

इंडियन सेल्युलर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंकज महेंद्रू ने कहा, मोबाइल हैंडसेट कंपनियों ने हर महीने दो करोड़ फोन पैनिक बटन के साथ पेश करने के कार्य को काफी गंभीरता से लिया है। उद्योग इसके लिए पूरी तरह तैयार है। नोटबंदी की वजह से इसमें कुछ मामूली अड़चन आई है जिसे एक से दो महीने में सुधार लिया जाएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement