1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. WhatsApp से कमाई के बारे में सोच रहे थे ज़करबर्ग, कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए अपने निवेशकों को दी जानकारी

WhatsApp से कमाई के बारे में सोच रहे थे ज़करबर्ग, कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए अपने निवेशकों को दी जानकारी

Facebook अपनी कमाई और बढ़ाने के लिए WhatsApp और मैसेंजर पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। कुल मिलाकर WhatsApp अब एक तरह से फ्री नहीं होगा

Manoj Kumar [Published on:27 Jul 2017, 11:44 AM IST]
WhatsApp से कमाई के बारे में सोच रहे थे ज़करबर्ग, कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए अपने निवेशकों को दी जानकारी- IndiaTV Paisa
WhatsApp से कमाई के बारे में सोच रहे थे ज़करबर्ग, कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए अपने निवेशकों को दी जानकारी

नई दिल्ली। आपके फोन पर चलने वाले WhatsApp पर जल्दी या फिर लंबी अवधि में Facebook की तरह विज्ञापन आना शुरू हो सकते हैं। WhatsApp का स्वामित्व भी Facebook के पास ही है और इसके सीईओ मार्क ज़करबर्ग ने कहा है कि WhatsApp के साथ मैसेंजर को मोनेटाइज करने पर उनका ध्यान था, उन्होंने कहा कि उन्हें भरोसा है कि लंबी अवधि में इस काम को कर लिया जाएगा। यानि ज़करबर्ग WhatsApp और मैसेंजर से कमाई करने की रणनीति तैयार कर सकते हैं। दुनियाभर में WhatsApp के 100 करोड़ से ज्यादा यूजर हैं।

ज़करबर्ग ने अपने निवेशकों के साथ एक कॉन्फ्रेंस काल के दौरान यह जानकारी दी है। इस बीच विज्ञापनों के जरिए Facebook की कमाई में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और Facebook का शेयर रिकॉर्ड स्तर तक पहुंच गया है। जून में खत्म तिमाही के दौरान Facebook को मोबाइल विज्ञापनों के जरिए कमाई में 50 फीसदी से ज्यादा का इजाफा हुआ है। न्यूयार्क स्टॉक एक्सचेंज Facebook का शेयर 173 डॉलर प्रति शेयर तक पहुंच गया है जो इसका रिकॉर्ड स्तर है। 2017 के दौरान कंपनी के शेयर में करीब 44 फीसदी का उछाल देखने को मिला है।

दुनियाभर में Facebook के 2 अरब से ज्यादा यूजर हैं और इसको फिलहाल कमाई Facebook न्यूज फीड और इंस्टाग्राम से हो रही है, इंस्टाग्राम के 70 करोड़ से ज्यादा यूजर हैं। इन दोनो से हो रही जोरदार कमाई को देखते हुए Facebook अपनी कमाई और बढ़ाने के लिए WhatsApp और मैसेंजर पर ध्यान केंद्रित कर रहा था। अगर ऐसा हुआ तो एक तरह से WhatsApp फ्री नहीं होगा, इसका इस्तेमाल करने के लिए भले ही Facebook आपके पैसे नहीं लेगी लेकिन इसके जरिए आपको विज्ञापन दिखाए जा सकते हैं और विज्ञापन को देखने के बाद आप उसमें देखी गई वस्तु या सेवा को पाने के लिए पैसा खर्च सकते हैं।

Web Title: WhatsApp से कमाई के बारे में सोच रहे थे ज़करबर्ग
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018