1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. L&T ने किया श्‍नाइडर के साथ अपना इलेक्ट्रिकल और ऑटोमेशन कारोबार बेचने का करार, 14 हजार करोड़ रुपए में होगा सौदा

L&T ने किया श्‍नाइडर के साथ अपना इलेक्ट्रिकल और ऑटोमेशन कारोबार बेचने का करार, 14 हजार करोड़ रुपए में होगा सौदा

इंजीनियरिंग क्षेत्र की प्रमुख दिग्‍गज कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने अपना इलेक्ट्रिकल और ऑटोमेशन कारोबार फ्रांस की श्नाइडर इलेक्ट्रिक को बेचने के लिए एक पक्का करार किया है।

Edited by: India TV Paisa [Updated:01 May 2018, 8:05 PM IST]
L&T- IndiaTV Paisa

L&T

 

नई दिल्‍ली। इंजीनियरिंग क्षेत्र की प्रमुख दिग्‍गज कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) ने अपना इलेक्ट्रिकल और ऑटोमेशन कारोबार फ्रांस की श्नाइडर इलेक्ट्रिक को बेचने के लिए एक पक्का करार किया है। यह सौदा 14,000 करोड़ रुपए में पूरी तरह नकदी में होगा।

शेयर बाजार को दी जानकारी में एलएंडटी ने कहा है कि कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिकल और ऑटोमेशन कारोबार के विनिवेश के लिए श्नाइडर के साथ पक्का समझौता किया है। इस सौदे में इससे जुड़ी भारत के बाहर की कंपनियों का विनिवेश भी शामिल है। श्नाइडर इलेक्ट्रिक 180 वर्ष पुरानी बहुराष्ट्रीय कंपनी है, जो ऊर्जा प्रबंधन, ऑटोमेशन समाधान, सॉफ्टवेयर और सेवा क्षेत्र में काम करती है।

कंपनी ने कहा कि इस सौदे के लिए नियामकीय मंजूरियां ली जानी बाकी हैं। यह कंपनी की विनिवेश रणनीति का हिस्सा है जो दीर्घावधि में उसके मुख्य कारोबार से अलग कारोबारों को बेचने की नीति का हिस्सा है। मार्च 2017 को समाप्त वित्त वर्ष 2017-18 में कंपनी को इस कारोबार से 5,038 करोड़ रुपए की शुद्ध आमदनी हुई थी।

एलएंडटी के कार्यकारी निदेशक एवं प्रबंध निदेशक एसएन सुब्रहमण्‍यन ने एक बयान में कहा कि यह हमारे हितधारकों, कर्मचारियों, कारोबारी सहयोगियों और शेयरधारकों समेत सभी के लिए यह एक लाभ वाला सौदा होगा।

Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju