1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. जियो ने ऑनलाइन म्‍यूजिक क्षेत्र में किया बड़ा धमाका, सावन के साथ जियो म्‍यूजिक ने किया करार

जियो ने टेलीकॉम के बाद ऑनलाइन म्‍यूजिक क्षेत्र में किया बड़ा धमाका, सावन के साथ जियो म्‍यूजिक ने किया करार

रिलायंस जियो ने टेलीकॉम क्षेत्र में तहलका मचाने के बाद अब म्‍यूजिक की दुनिया में बड़ा धमाका किया है। जियो म्‍यूजिक ने मशहूर म्‍यूजिक ऐप सावन के साथ समझौते की घोषणा की है।

Edited by: Manish Mishra [Updated:25 Mar 2018, 11:12 AM IST]
Jio Music Saavn Merger- IndiaTV Paisa

Jio Music Saavn Merger

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो ने टेलीकॉम क्षेत्र में तहलका मचाने के बाद अब म्‍यूजिक की दुनिया में बड़ा धमाका किया है। जियो म्‍यूजिक ने मशहूर म्‍यूजिक ऐप सावन के साथ समझौते की घोषणा की है। इस समझौते के बाद नई का वैल्‍यूएशन 100 करोड़ डॉलर से भी ज्‍यादा होगा। नई कंपनी का नाम जियो-सावन होगा। आपको बताते चलें कि दोनों कंपनियों में यह‍ समझौता आकाश अंबानी के नेतृत्‍व में हुआ है। बयान में कहा गया है कि रिलायंस जियो की मैनेजिंग टीम इस समझौते को नई ऊंचाई तक लेकर जाएगी।

सावन के सीईओ ऋषि मल्होत्रा ने कहा कि लगभग 10 साल पहले हम ये सोच रहे थे कि एक म्यूजिक प्लेटफॉर्म तैयार किया जाना चाहिए, जो साउथ एशिया संस्कृति को वैश्विक स्तर पर पेश कर सके। रिलायंस जियो के साथ हमारा करार इसे और ऊपर ले जाएगा व आसान बनाएगा।

जियो म्यूजिक की वर्तमान मार्केट वैल्यू 67 करोड़ डॉलर है। समझौते के अलावा रिलायंस जियो नई कंपनी में और 10 करोड़ डॉलर का निवेश करेगी। रिलायंस जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा कि सावन से करार ऑनलाइन म्यूजिक को बढ़ावा देने के लिए किया गया है। इस समझौते के साथ ही रिलायंस जियो सावन के वर्तमान शेयरधारकों से हिस्सेदारी भी खरीद रही है। इनमें टायगर ग्लोबल मैनेजमेंट, लिबर्टी मीडिया और बर्टल्समैन शामिल हैं। सावन के तीनों फाउंडर ऋषि मल्होत्रा, परमदीप सिंह विनोद भट अपने पद पर बने रहेंगे।

Promoted Content
IPL 2018