Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अमेजन के संस्‍थापक जेफ बेजोस ने ट्विटर पर पूछा कहां दान करूं संपत्ति, मिले 36000 जवाब

अमेजन के संस्‍थापक जेफ बेजोस ने ट्विटर पर पूछा कहां दान करूं संपत्ति, मिले 36000 जवाब

अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस ने अपने फॉलोअर्स से ट्विटर पर पूछा कि मेरे पास जो संपत्ति है उसे में जरूरत मंदों को कैसे दान में दे सकता हूं।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: June 18, 2017 13:23 IST
अमेजन के संस्‍थापक जेफ बेजोस ने ट्विटर पर पूछा कहां दान करूं संपत्ति, मिले 36000 जवाब- India TV Paisa
अमेजन के संस्‍थापक जेफ बेजोस ने ट्विटर पर पूछा कहां दान करूं संपत्ति, मिले 36000 जवाब

नई दिल्‍ली। कुछ लोगों को पैसे कमाने की चिंता होती है तो कुछ के पास इतना पैसा है कि वो उसे दान करने के लिए लोगों से सलाह मांग रहा है। जी हां, दुनिया के दूसरे सबसे अमीर इंसान और लोकप्रिय ईकॉमर्स साइट अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस इसी चिंता में डूबे हैं। बेजोस ने इस सप्‍ताह अपने ट्विटर हैंडल पर एक अजीब प्रश्‍न पूछ कर लोगों को अचरज में डाल दिया।

जेफ बेजोस ने अपने फॉलोअर्स से ट्विटर पर पूछा कि मेरे पास जो संपत्ति है उसे में जरूरत मंदों को कैसे दान में दे सकता हूं। उन्‍होंने ट्वीट में पूछा है कि मैं जरूरतमंदों की भलाई के लिए कुछ अच्‍छा काम करना चाहता हूं। हालांकि मैं जो काम करता हूं उससे यह बात एक दम उलट है। मैं कुछ ऐसा करना चाहता हूं जिससे कम समय में अधिक लोगों का भला हो सके। साथ ही इसका असर भी लंबे वक्त तक रहे।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जेफ बेजोस के पास 82.8 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। जेफ बता चुके हैं कि वह अमेजन के 1 अरब डॉलर के स्टॉक हर साल बेचेंगे जिससे वह अपनी कंपनी ब्लू ऑरिजन को पैसे दे सकेंगे। यह कंपनी अंतरिक्ष यात्रा को आम लोगों के लिए सस्‍ता बनाने पर भी काम कर रही है। फिलहाल वे अपने पैरेंट्स द्वारा चलाई जा रही संस्‍था की मदद कर रहे हैं। इसके अलावा वे कैंसर रिसर्च सेंटर को भी 40 मिलियन डॉलर दान दे चुके हैं। लेकिन इसके बाद भी वे दुनिया भर के दानकर्ताओं की लिस्‍ट में काफी पीछे हैं। यह भी पढ़ें :तीन दिन की गिरावट के बाद सोने की कीमतों में मामूली सुधार, चांदी 250 रुपए टूटकर 39000 के नीचे फिसली

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement