Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सरकार ने देश के उद्योग के हित में उठाया कदम, चीन से आयातित सेरामिकवेयर पर लगाया डंपिंग रोधी शुल्क

सरकार ने देश के उद्योग के हित में उठाया कदम, चीन से आयातित सेरामिकवेयर पर लगाया डंपिंग रोधी शुल्क

भारत ने चीन से आयातित सेरामिक टेबलवेयर और किचनवेयर के आयात पर डंपिंग रोधी शुल्क लगा दिया है। घरेलू उत्पादकों को संरक्षण के लिए सरकार ने यह कदम उठाया है।

Manish Mishra Edited by: Manish Mishra
Published on: February 25, 2018 15:38 IST
Tableware, Kitchenware- India TV Paisa
Tableware, Kitchenware

नई दिल्ली भारत ने चीन से आयातित सेरामिक टेबलवेयर और किचनवेयर के आयात पर डंपिंग रोधी शुल्क लगा दिया है। घरेलू उत्पादकों को संरक्षण के लिए सरकार ने यह कदम उठाया है। चीन से आयातित सेरामिक टेबलवेयर और किचनवेयर पर 1.04 डॉलर प्रति किलोग्राम का डंपिंग रोधी शुल्क लगेगा। इससे इनका आयात महंगा हो जाएगा।

आल इंडिया पॉटरी मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (एआईपीएमए) तथा इंडियन सेरामिक सोसायटी ने डंपिंग रोधी एवं संबद्ध शुल्क महानिदेशालय (डीजीएडी) से इस बारे में शिकायत दर्ज की थी। इन संगठनों का आरोप था कि चीन से ऐसे उत्पादों को भारतीय बाजारों में डंप किया जा रहा है, जिससे घरेलू उद्योग को नुकसान हो रहा है।

जांच के बाद डीजीएडी ने इन आयात पर बाध्यकारी डंपिंग रोधी शुल्क लगाने की सिफारिश की है। इन सिफारिशों के आधार पर वित्त मंत्रालय के तहत राजस्व विभाग ने डंपिंग रोधी शुल्क लगा दिया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement