Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. खबर पर मुहर, सरकार ने 3 लाख टन चीनी आयात को मंजूरी दी

खबर पर मुहर, सरकार ने 3 लाख टन चीनी आयात को मंजूरी दी

दो दिन पहले हमने खबर दी थी कि सरकार चीनी की कीमतों को काबू में रखने के लिए 25 फीसदी आयात शुल्क पर 3 लाख टन चीनी आयात को मंजूरी दे सकती है

Manoj Kumar Manoj Kumar @kumarman145
Published on: September 07, 2017 17:41 IST
खबर पर मुहर, सरकार ने 3 लाख टन चीनी आयात को मंजूरी दी- India TV Paisa
खबर पर मुहर, सरकार ने 3 लाख टन चीनी आयात को मंजूरी दी

नई दिल्ली। पैसा खबर इंडिया टीवी की खबर पर सरकार ने मुहर लगा दी है, दो दिन पहले हमने खबर दी थी कि सरकार चीनी की कीमतों को काबू में रखने के लिए 25 फीसदी आयात शुल्क पर 3 लाख टन चीनी आयात को मंजूरी दे सकती है। आज गुरुवार को सरकार ने 25 फीसदी आयात शुल्क पर 3 लाख टन चीनी इंपोर्ट की इजाजत दे दी है। त्योहारी सीजन में चीनी की कीमतें न बढ़ सके इसके लिए सरकार ने यह कदम उठाया है।

सोमवार को केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान ने चीनी आयात को लेकर संकेत भी दिए थे। खाद्य मंत्री ने कहा था कि चीनी आयात पर सरकार जल्दी ही फैसला ले सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस 1-2 दिन में चीनी आयात पर सरकार फैसला सुना सकती है।

इससे पहले सरकार ने चीनी की कीमतों को काबू में रखने के लिए चीनी मिलों पर स्टॉक लिमिट लगाने का फैसला किया था। स्टॉक लिमिट के मुताबिक चीनी मिलें सितंबर में पैदा हुई कुल चीनी का 21  फीसदी से ज्यादा स्टॉक अपने पास नहीं रख सकती हैं और अक्टूबर में पैदा होने वाली चीनी का 8 फीसदी से ज्यादा स्टॉक रकने की इजाजत नहीं होगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement