1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Weather Forecast : मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट, अगले 3 दिन दिल्‍ली सहित इन 13 राज्‍यों में टूटेगा बारिश का कहर

Weather Forecast : मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट, अगले 3 दिन दिल्‍ली सहित इन 13 राज्‍यों में टूटेगा बारिश का कहर

दिल्‍ली सहित 13 राज्‍यों में अगले तीन दिन यानी 28, 29 और 30 जून को भारी बारिश की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने इन राज्‍यों के लिए बाकायदा ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ऑरेंज अलर्ट का मतलब है कि इन जगहों के निवासी अपने-अपने स्‍तर पर हालात से निपटने के लिए तैयार रहें क्‍योंकि भारी बारिश की वजह से स्थिति बिगड़ सकती है।

Reported by: Manish Mishra [Updated:28 Jun 2018, 11:31 AM IST]
Orange Alert of IMD for Delhi and other 12 states- IndiaTV Paisa

Orange Alert of IMD for Delhi and other 12 states

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली सहित 13 राज्‍यों में अगले तीन दिन यानी 28, 29 और 30 जून को भारी बारिश की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने इन राज्‍यों के लिए बाकायदा ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ऑरेंज अलर्ट का मतलब है कि इन जगहों के निवासी अपने-अपने स्‍तर पर हालात से निपटने के लिए तैयार रहें क्‍योंकि भारी बारिश की वजह से स्थिति बिगड़ सकती है। IMD ने 12 राज्‍यों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने 28 जून के लिए सतर्क किया है कि दिल्‍ली, चंडीगढ़, उत्‍तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, जम्‍मू और कश्‍मी, हरियाणा, पश्चिमी मध्‍य प्रदेश, छत्‍तीसगढ़ सहित तटीय और दक्षिणी कर्नाटक के अंदरुनी हिस्‍से में भारी बारिश हो सकती है।

आज इन जगहों पर होगी मूसलाधार बारिश, कर लीजिए तैयारी

IMD के अनुसार, उत्‍तराखंड, पंजाब, राजस्‍थान, पूर्वी मध्‍य प्रदेश, कोंकण और गोवा, मध्‍य महाराष्‍ट्र, विदर्भ, तेलंगाना, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा, झारखंड और के छिटपुट हिस्‍सों में मूसलाधार बारिश होगी।

29 जून को इन राज्‍यों में होगी भारी बारिश

भारतीय मौसम विभाग ने सतर्क करते हुए कहा है कि उत्‍तराखंड, कोंकण और गोवा तथा तटीय कर्नाटक में भारी बारिश होगी। इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली, पंजाब, उत्‍तर प्रदेश, राजस्‍थान, मध्‍य प्रदेश, छत्‍तीसगढ़, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, कर्नाटक के अंदरुनी हिस्‍से और केरल में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju