Thursday, April 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Weather Warning: तूफान-आंधी से फिर रहें सावधान, दिल्ली और यूपी समेत पंजाब-हरियाणा में चेतावनी

Weather Warning: तूफान-आंधी से फिर रहें सावधान, दिल्ली और यूपी समेत पंजाब-हरियाणा में चेतावनी

देश के कई राज्यों में एक बार फिर से आंधी और तूफान आ सकता है। भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत 6 राज्यों में 17 मई को तूफान के साथ तेज आंधी चलने की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा कई राज्यों में तूफान के साथ तेज हवा के झोंके भी चल सकते हैं। 18 मई को भी कुछेक राज्यों में तूफान और आंधी की चेतावनी है

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Published on: May 17, 2018 16:52 IST
IMD issues fresh Thunderstorm and Squall warning on Thursday- India TV Paisa

IMD issues fresh Thunderstorm and Squall warning on Thursday

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में एक बार फिर से आंधी और तूफान आ सकता है। भारतीय मौसम विभाग ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत 6 राज्यों में 17 मई को तूफान के साथ तेज आंधी चलने की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा कई राज्यों में तूफान के साथ तेज हवा के झोंके भी चल सकते हैं। 18 मई को भी कुछेक राज्यों में तूफान और आंधी की चेतावनी है।

17 मई के लिए चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक 17 मई के दिन दिल्ली, पूर्वी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल के पहाड़ी क्षेत्र और सिक्किम में गर्ज के साथ तूफान और तेज आंधी चलने की चेतावनी है। इसके अलावा उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल के गांगीय क्षेत्र, उड़ीसा, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, कर्नाटक, तमिलनाडू, केरल और लक्ष्यद्वीप में गर्ज के साथ तूफान और तेज हवा के झोंके चल सकते हैं।

18 मई के लिए चेतावनी

मौसम विभाग ने शुक्रवार 18 मई के दिन जम्मु-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में तूफान के साथ आंधी और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है साथ में उत्तराखंड और पंजाब में तूफान के साथ आंधी आ सकती है। इसके अलावा हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी बिहार, बंगाल और सिक्किम, उड़ीसा, तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडू, केरल और लक्ष्यद्वीप में तूफान के साथ तेज हवा की चेतावनी है।

चक्रवाती तूफान सागर की चेतावनी

मौसम विभाग ने अरब सागर से लगती अदेन की खाड़ी में चक्रवाती तूफान सागर की चेतावनी जारी की है, चक्रवाती तूफान की वजह से पश्चिमी और मध्य अरब सागर में 85 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती है और मछुआरों को समुद्र में नहीं उतरने की सलाह दी गई है।

IMD issues fresh Thunderstorm and Squall warning on Thursday

IMD issues fresh Thunderstorm and Squall warning on Thursday

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement