1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. व्हाट एन आइडिया: अब करें प्रति सेकेंड बातचीत पर भुगतान

व्हाट एन आइडिया: अब करें प्रति सेकेंड बातचीत पर भुगतान

आइडिया कंपनी ने हाल ही में प्रति सेकेंड बिलिंग मोड का ऑफर दिया है।

Shubham Shankdhar [Updated:28 Sep 2015, 6:30 AM IST]
व्हाट एन आइडिया: अब करें प्रति सेकेंड बातचीत पर भुगतान- IndiaTV Paisa
व्हाट एन आइडिया: अब करें प्रति सेकेंड बातचीत पर भुगतान

आइडिया (IDEA) कंपनी ने हाल ही में प्रति सेकेंड बिलिंग मोड का ऑफर दिया है। आइडिया सेल्यूलर(IDEA)  ने हाल ही में अपने 15 लाख प्रीपेड ग्राहकों को प्रति मिनट बिलिंग मोड से हटाकर प्रति सेकेंड बिलिंग मोड में ला दिया है। आइडिया अगले तीन दिनों के भीतर अपने सभी प्री-पेड ग्राहकों को प्रति सेकेंड बिलिंग मोड में ले आएगी। इससे पहले एअरटेल ने भी इसी तरफ के ऑफर की पेशकश की थी। आइडिया के इस ऑफर से बाद अब टेलीकॉम कंपनियों में प्रति सेकेंड बिलिंग देने की होड़ सी मचने की संभावना है।

आइडिया के कितने कस्टमर्स-

आइडिया के कुल 16.6 करोड़ कस्टमर्स हैं जिसमें से करीब 15.7 करोड़ प्री-पेड कस्टमर्स हैं।

टेलीकॉम कंपनियां क्यों उठा रही हैं ये कदम-

रेग्‍यूलेटर ट्राई द्वारा कॉल ड्रॉप पर सख्‍ती के बाद मोबाइल कंपनियों ने प्रति मिनट बिलिंग मोड पर आना शुरु कर दिया है। आइडि‍या ने बताया कि कंपनी ने हमेशा अपने ग्राहकों पर ध्यान क्रेंद्रित किया है और वो फिलहाल प्रति मिनट बिलिंग मोड और प्रति सेकेंड बिलिंग मोड दोनों सेवाएं दे रहे हैं। कंपनी ने बताया कि उसने अपने 15.7 करोड़ प्री-पेड ग्राहकों को बॉय डिफॉल्ट प्रति सेकेंड मोड की पेशकश की है।

आइडिया ने अब तक कितना खर्च किया-

आइडि‍या ने बताया कि‍ उसने साल 2014-15 में 4050 करोड़ रुपए निवेश किए हैं और वहीं कंपनी ने साल 2015-16 के लि‍ए 6000-6500 करोड़ रुपए खर्च करने की योजना बनाई है। आपको बता दें कि आइडिया भारतीय टे‍लीकॉम मार्केट में अब तक 65,094.7 करोड़ रुपए निवेश कर चुकी है।

Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju