1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. आइडिया सेल्‍यूलर को लगातार तीसरी तिमाही में हुआ घाटा, 617 करोड़ रुपए का हुआ नुकसान

आइडिया सेल्‍यूलर को लगातार तीसरी तिमाही में हुआ घाटा, 617 करोड़ रुपए का हुआ नुकसान

तीसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी आइडिया सेल्‍यूलर को नई कंपनी रिलायंस जियो की ओर से शुरू की गई प्राइस वॉर के चलते लगातार तीसरी तिमाही में नुकसान उठाना पड़ा है।

Abhishek Shrivastava [Updated:27 Jul 2017, 6:20 PM IST]
Jio Effect: आइडिया सेल्‍यूलर को लगातार तीसरी तिमाही में हुआ घाटा, 617 करोड़ रुपए का हुआ नुकसान- IndiaTV Paisa
Jio Effect: आइडिया सेल्‍यूलर को लगातार तीसरी तिमाही में हुआ घाटा, 617 करोड़ रुपए का हुआ नुकसान

नई दिल्‍ली। भारत की तीसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी आइडिया सेल्‍यूलर को नई कंपनी रिलायंस जियो की ओर से शुरू की गई प्राइस वॉर के चलते लगातार तीसरी तिमाही में नुकसान उठाना पड़ा है। चालू वित्‍त वर्ष की पहली तिमाही में आइडिया को 617 करोड़ रुपए का शुद्ध घाटा हुआ है। पिछले वित्‍त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी को 220 करोड़ रुपए का लाभ हुआ था। इससे पहले की दो तिमाहियों में भी आइडिया को नुकसान हुआ था।

अप्रैल-जून 2017 तिमाही में आइडिया की आय 14 प्रतिशत घटकर 8,182 करोड़ रुपए रह गई। जियो के लॉन्च होने के बाद आइडिया लगातार घाटे में है। देश में जब से रिलायंस जियो ने अपनी 4जी सेवा शुरू की हुई है तब से दूसरी टेलिकॉम कंपनियों के घाटे के दिन शुरू हो गए हैं। इस घाटे को देखते हुए कंपनी ने आगे चलकर रिलायंस जियो से टक्कर लेने के लिए निवेश बढ़ाने का फैसला किया है। 2018 के दौरान कंपनी अपने विस्तार पर 6,000 करोड़ रुपए का निवेश करने जा रही है।

आदित्य बिड़ला फैशन को हुआ 20 करोड़ रुपए का नुकसान 

आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल को जून में समाप्त इस वित्‍त वर्ष की पहली तिमाही में 20 करोड़ रुपए का एकल शुद्ध नुकसान हुआ। पहले यह कंपनी पैंटालून फैशन के नाम से जानी जाती थी। कंपनी को सालभर पहले इसी तिमाही में 21 करोड़ रुपए का शुद्ध नुकसान हुआ था।

बीएसई को दी गई सूचना में उसने बताया कि इस वित्‍त वर्ष की पहली तिमाही में उसकी कुल आय 1,777 करोड़ रुपए रही, जो पिछले साल की इसी तिमाही के 1,421 करोड़ रुपए से 25.05 प्रतिशत अधिक है। उसने बताया कि इस तिमाही में उसकी आय पिछले वित्‍त वर्ष की समान तिमाही की तुलना में 25 प्रतिश बढ़ी। सभी कारोबारी क्षेत्र में मजबूत प्रदर्शन ने इसमें योगदान दिया।

Web Title: आइडिया सेल्‍यूलर को लगातार तीसरी तिमाही में हुआ घाटा
Promoted Content
Write a comment
independence-day-2018