1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. विडियोकॉन लोन मामले में चंदा कोचर की भूमिका की होगी जांच, ICICI बैंक के निदेशक मंडल ने दी स्‍वतंत्र जांच को मंजूरी

विडियोकॉन लोन मामले में चंदा कोचर की भूमिका की होगी जांच, ICICI बैंक के निदेशक मंडल ने दी स्‍वतंत्र जांच को मंजूरी

विडियोकॉन ग्रुप के वेणुगोपाल धूत को ICICI बैंक की तरफ से दिए गए लोन के मामले में बैंक की सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर चंदा कोचर की भूमिका की जांच स्वतंत्र और विश्वसनीय व्यक्ति करेगा। मंगलवार को बैंक की निदेशक मंडल की बैठक में चंदा कोचर के खिलाफ जांच को मंजूरी दे दी है

Reported by: Manoj Kumar [Updated:30 May 2018, 7:41 PM IST]
ICICI Bank to hold independent probe into allegations against Kochhar- IndiaTV Paisa

ICICI Bank to hold independent probe into allegations against Kochhar

नई दिल्ली। CICI बैंक  के निदेशक मंडल ने बैंक की प्रबंध निदेशक और सीईओ चंदा कोचर  के खिलाफ लगे आरोपों की स्वतंत्र जांच के आदेश दिए हैं। कोचर पर कुछ कर्जदारों के साथ हितों के टकराव और एक-दूसरे को फायदा पहुंचाने के आरोप हैं। कोचर और उनके परिवार पर वीडियोकॉन समूह को दिए गए कर्ज के मामले में एक-दूसरे को फायदा पहुंचाने का आरोप है। आरोप है कि कर्ज के बदले वीडियोकॉन समूह ने चंदा कोचर के पति दीपक कोचर की कंपनी न्यूपावर रिन्‍यूएबल में निवेश किया था। 

बैंक ने शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा कि अज्ञात व्हिस्ल ब्लोअर की ओर से कोचर के खिलाफ की गई शिकायत पर बैंक के निदेशक मंडल ने स्वतंत्र जांच का आदेश दिया है। इसमें कहा गया है कि जांच किसी स्वतंत्र और विश्वनीय व्यक्ति के नेतृत्व में होगी।

जांच का दायरा विस्तृत होगा और जांच के दौरान सामने आए सभी तथ्यों और संबंधित मामलों को भी इसमें शामिल किया जाएगा। इसमें फॉरेंसिक और ई-मेल की समीक्षा और संबंधित व्यक्तियों के बयान भी दर्ज किए जा सकते हैं। 

कंपनी की यह नियामकीय सूचना शेयर बाजार बंद होने के बाद आई है। इसमें आगे कहा गया है कि जांच के दौरान सामने आए सभी "संबंधित मामलों" को इसमें शामिल किया जाएगा ताकि मामले का अंतिम तौर पर निपटारा हो सके। 

बैंक की व्हिस्ल ब्लोअर नीति को ध्यान में रखते हुए निदेशक मंडल ने ऑडिट समिति को मामले की जांच करने के लिए स्वतंत्र एवं विश्वसनीय व्यक्ति का नियुक्ति करने का अधिकार दिया। साथ ही ऑडिट समिति संदर्भ की शर्तें और समय अवधि भी तय करेगी।

Promoted Content
Sanju