Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ICICI बैंक ने संदीप बक्शी को COO बनाया, अभी छुट्टी पर रहेंगी चंदा कोचर

ICICI बैंक ने संदीप बक्शी को COO बनाया, अभी छुट्टी पर रहेंगी चंदा कोचर

ICICI बैंक ने संदीप बक्शी को मुख्य परिचालन अधिकारी (COO) नियुक्त किये जाने की घोषणा कर दी है। सोमवार को बैंक ने एक प्रेस रिलीज जारी कर इसके बारे मे जानकारी दी है। बैंक ने यह भी कहा कि उसकी सीईओ व प्रबंध निदेशक चंदा कोचर वीडियोकान कर्ज मामले में आंतरिक जांच पूरी होने तक छुट्टी पर रहेंगी।

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Published on: June 19, 2018 8:30 IST
ICICI bank appoints Sandeep Bakshi as COO for 5 years- India TV Paisa

ICICI bank appoints Sandeep Bakshi as COO for 5 years

नई दिल्ली। ICICI बैंक ने संदीप बक्शी को मुख्य परिचालन अधिकारी (COO) नियुक्त किये जाने की घोषणा कर दी है। सोमवार को बैंक ने एक प्रेस रिलीज जारी कर इसके बारे मे जानकारी दी है। बैंक ने यह भी कहा कि उसकी सीईओ व प्रबंध निदेशक चंदा कोचर वीडियोकान कर्ज मामले में आंतरिक जांच पूरी होने तक छुट्टी पर रहेंगी। 

बक्शी आज यानि 19 जून से बैंक के COO का पदभार संभालेंगे और 5 साल तक इस पद पर बने रहेंगे। उनकी नियुक्ति विभिन्न मंजूरी पर निर्भर है। वह अबतक ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) हैं। संचालन के उच्च मानदंड तथा कंपनी मानकों के अनुरूप चंदा आंतरिक जांच पूरी होने तक अवकाश पर रहेंगी। जांच की घोषणा पिछले महीने की गयी थी।

ICICI bank appoints Sandeep Bakshi as COO for 5 years

ICICI bank appoints Sandeep Bakshi as COO for 5 years

ICICI बैंक के पूरे कामकाज का जिम्मा अब संदीप बक्शी के कंधों पर होगा, बैंक के बोर्ड में सभी कार्यकारी निदेशक और प्रबंधन में अधिकारी अब संदीप को रिपोर्ट करेंगे, हालांकि चंदा कोचर का अवकाश खत्म होने के बाद बक्शी की रिपोर्टिंग चंदा कोचर को होगी।

चंदा कोचर और उनके परिवार के सदस्य वीडियोकान समूह को दिये गये कर्ज में एक - दूसरे को लाभ पहुंचाने तथा हितों के टकराव के आरोप का सामना कर रहे हैं। बैंक के निदेशक मंडल ने एन एस कन्नन को ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी का प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) नियुक्त करने की भी सिफारिश की। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement