Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. हुंडई 2020 तक भारत में करेगी 1 अरब डॉलर का निवेश, सैंट्रो सहित लॉन्‍च करेगी 9 नई कारें

हुंडई 2020 तक भारत में करेगी 1 अरब डॉलर का निवेश, सैंट्रो सहित लॉन्‍च करेगी 9 नई कारें

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) के प्रबंध निदेशक वाई के कू ने कहा कि कंपनी की अगले साल एक इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने की योजना है। इसके साथ ही कंपनी अपने लोकप्रिय माडल सैंट्रो को इस साल ​दीवाली के आसपास फिर से पेश करने की संभावना भी तलाश रही है।

Manish Mishra Edited by: Manish Mishra
Published on: January 31, 2018 11:18 IST
Hyundai Showroom- India TV Paisa
Hyundai Showroom

नई दिल्ली दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी हुंडई की अगले तीन साल में भारत में एक अरब डालर से अधिक (लगभग 6300 करोड़ रुपये) निवेश करने की योजना है। कंपनी यह निवेश नए वाहन लाने व एक नए कार्यालय भवन की स्थापना सहित अन्य मदों में करेगी। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) के प्रबंध निदेशक वाई के कू ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कंपनी की अगले साल एक इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने की योजना है। इसके साथ ही कंपनी अपने लोकप्रिय माडल सैंट्रो को इस साल ​दीवाली के आसपास फिर से पेश करने की संभावना भी तलाश रही है।

एचएमआईएल 2018 से 2020 के बीच 9 नए वाहन पेश करेगी। कू ने कहा कि 2020 तक हमारा कुल निवेश एक अरब डालर से अधिक होगा। उन्‍होंने कहा कि यह निवेश उन 9 नए प्रोडक्‍ट्स में ​किया जाएगा जो कि इस साल और 2020 के दौरान पेश किए जाने हैं। इसी तरह गुरुग्राम में हमारा नया कार्यालय भवन स्थापित किया जा रहा है।

New Hyundai Santro

New Hyundai Santro

नए वाहनों के बारे में उन्होंने कहा कि दो पूरी तरह नए माडल होंगे, एक इलेक्ट्रिक वाहन होगा, दो उन्नत मॉडल होंगे जबकि चार मौजूदा वाहनों का पूरी तरह से नया रूप होगा। उन्होंने कहा कि कंपनी भारत में अपना पहला इ​लेक्ट्रिक वाहन अगले साल पेश करेगी। हालांकि, कंपनी ने अभी इस वाहन के बारे में कोई फैसला नहीं किया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement