Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एलएंडटी जनरल इंश्योरेंस का अधिग्रहण करेगी HDFC एर्गो, 551 करोड़ रुपए में होगा सौदा

एलएंडटी जनरल इंश्योरेंस का अधिग्रहण करेगी HDFC एर्गो, 551 करोड़ रुपए में होगा सौदा

HDFC की गैर जीवन बीमा इकाई HDFC एर्गो ने कहा कि वह एलएंडटी जनरल इंश्योरेंस का अधिग्रहण करेगी। यह नकदी सौदा 551 करोड़ रुपए का है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Published on: June 03, 2016 20:07 IST
एलएंडटी जनरल इंश्योरेंस का अधिग्रहण करेगी HDFC एर्गो, 551 करोड़ रुपए में होगा सौदा- India TV Paisa
एलएंडटी जनरल इंश्योरेंस का अधिग्रहण करेगी HDFC एर्गो, 551 करोड़ रुपए में होगा सौदा

नई दिल्ली। HDFC की गैर जीवन बीमा इकाई HDFC एर्गो ने कहा कि वह एलएंडटी जनरल इंश्योरेंस का अधिग्रहण करेगी। यह नकदी सौदा 551 करोड़ रुपए का है। HDFC के चेयरमैन दीपक पारेख ने कहा कि बीमा कारोबार के परिमाण की महत्ता को देखते हुए उद्योग में एकीकरण अपरिहार्य है। यह सौदा सुदृढ़ीकरण के चरण की शुरुआत का प्रतीक है। उन्होंने कहा है कि संचयी आकार व विशेषज्ञता से एकीकृत कंपनी की लागत दक्षता बढ़ेगी और पॉलिसी धारकों व अन्य भागीदारों को मदद मिलेगी। बयान के अनुसार इस सौदे से HDFC एर्गो को अपनी बाजार स्थिति बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

HDFC एर्गो के 108 कार्यालय हैं और इसका सकल प्रीमियम 3467 करोड़ रुपए व शुद्ध लाभ 151 करोड़ रुपए रहा था। एलएंडटी जनरल इंश्योरेंस, लार्सन एंड टुब्रो की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी है। बीते वित्त वर्ष में कंपनी ने 40 फीसदी वृद्धि के साथ 483 करोड़ रुपए के सकल प्रीमियम कमाया।

HDFC एर्गो HDFC व एर्गो इंटरनेशनल का संयुक्त उद्यम है। एक अन्य बयान में HDFC ने कहा कि उसने 12.33 करोड़ शेयरों के स्थानांतरण को पूरा कर लिया है। इनकी कुल कीमत 1,122 करोड़ रुपए है।

यह भी पढ़ें- उपभोक्‍ता वित्‍तीय सेवा लिस्‍ट में HDFC विश्व की शीर्ष 10 कंपनियों में से एक, फोर्ब्‍स पत्रिका ने जारी की सूची

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement