Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. कोई कंपनी नहीं खुद सरकार शुरू करेगी बड़े पैमाने पर बाइक टैक्‍सी सर्विस, मिलेगी सस्‍ती और विश्‍वसनीय सेवा

कोई कंपनी नहीं खुद सरकार शुरू करेगी बड़े पैमाने पर बाइक टैक्‍सी सर्विस, मिलेगी सस्‍ती और विश्‍वसनीय सेवा

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को कहा कि सरकार बड़े पैमाने पर बाइक टैक्‍सी सर्विस शुरू करने की योजना बना रही है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: July 30, 2017 18:48 IST
कोई कंपनी नहीं खुद सरकार शुरू करेगी बड़े पैमाने पर बाइक टैक्‍सी सर्विस, मिलेगी सस्‍ती और विश्‍वसनीय सेवा- India TV Paisa
कोई कंपनी नहीं खुद सरकार शुरू करेगी बड़े पैमाने पर बाइक टैक्‍सी सर्विस, मिलेगी सस्‍ती और विश्‍वसनीय सेवा

नई दिल्‍ली। मोदी सरकार देशवासियों को एक नया और सस्‍ता परिवहन साधन उपलब्‍ध कराने में जुटी हुई है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को कहा कि सरकार बड़े पैमाने पर बाइक टैक्‍सी सर्विस शुरू करने की योजना बना रही है। इसके अलावा सरकार एक ऐसा एप भी लॉन्‍च करने की तैयारी में जुटी है, जिसमें यह नया एवं सस्‍ता परिवहन विकल्‍प भी शामिल होगा।

गडकरी ने कहा कि उन्‍हें पूरा भरोसा है कि बाइक टैक्‍सी न केवल महानगरों में भीड़भाड़ वाले मार्गों पर अपने गंतव्य तक पहुंचने का हल प्रदान करेगी बल्कि सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को सस्ता परिवहन भी उपलब्ध करा सकती है। बाइक टैक्सियां देश के कुछ स्थानों पर शुरू की गई हैं। यह ज्यादातर निजी कंपनियों की पहल है।

गडकरी ने कहा, हम बाइकों को टैक्सियों के रूप में पेश करने का मार्ग सुगम बनाने की योजना में जुटे हैं। हम एक कैब प्लेटफॉर्म शुरू करने जा रहे हैं, जहां यात्री परिवहन का कोई भी तरीका चुन सकता है और उसमें बाइक टैक्सी भी शामिल होगी। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ पहले ही इस संबंध में प्रजेंटेशन पेश कर चुके हैं और नीति नियोजक इसके ब्योरे और तौर-तरीकों को तय करने में जुटे हैं।

उन्होंने कहा, रोजगार की कमी हमारे देश में एक बड़ी समस्या है। हमारी सरकार की प्राथमिकता रोजगार प्रदान करना है। आज, भारत में 22 लाख ड्राइवरों की कमी है। गडकरी ने कहा कि बाइक बतौर टैक्सियां न केवल सस्ती यात्रा प्रदान कर सकती हैं, बल्कि लाखों युवकों को रोजगार प्रदान कर सकती हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement