Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पंजाब नैशनल बैंक में सरकार बढ़ाएगी हिस्सेदारी, 5473 करोड़ में खरीदेगी 33.5 करोड़ शेयर!

पंजाब नैशनल बैंक में सरकार बढ़ाएगी हिस्सेदारी, 5473 करोड़ में खरीदेगी 33.5 करोड़ शेयर!

पंजाब नैशनल बैंक की टॉप मैनेजमेंट ने यह भी बताया कि जितने भी प्रमाणिक लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (LoU) हैं, बैंक उनका सम्मान करेगा।

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Published on: March 17, 2018 13:37 IST
Punjab national Bank- India TV Paisa
Government stake in Punjab national Bank to rise above 62 percent

नई दिल्ली। 13000 करोड़ रुपए से ज्यादा की मार झेल रहे पंजाब नैशनल बैंक (PNB) में सरकार अपनी हिस्सेदारी बढ़ा सकती है। बैंक की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को PNB की एक्स्ट्रा ऑरडिनरी जनरल मीटिंग (EGM) में बैंक के शेयर होल्डर्स ने सरकार को बैंक के लगभग 33.50 करोड़ शेयर जारी करने की मंजूरी दे दी है।

सरकारी हिस्सेदारी हो जाएगी 62.25 प्रतिशत

यह शेयर 2 रुपए फेस वेल्यू और 161.38 रुपए प्रीमियम पर जारी किए जाएंगे, यानि इसके लिए सरकार को लगभग 5473 करोड़ रुपए देने होंगे। PNB के मुताबिक इस डील के बाद पंजाब नैशनल बैंक में सरकारी की हिस्सेदारी 57.04 प्रतिशत से बढ़कर 62.25 प्रतिशत हो जाएगी।

​बैंक ने निवेशकों और हिस्सेदारों को दिया भरोसा

PNB ने अपनी EGM के दौरान अपने निवेशकों, हिस्सेदारों, ग्राहकों और कर्मचारियों को घोटाले से निपटने के बारे में सफाई और भरोसा दिया। बैंक की टॉप मैनेजमेंट ने बताया कि उनके पास इस परिस्थिति से निपटने की क्षमता है और बैंक सक्षम भी है। पंजाब नैशनल बैंक की टॉप मैनेजमेंट ने यह भी बताया कि जितने भी प्रमाणिक लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (LoU) हैं, बैंक उनका सम्मान करेगा।

​घोटाले रोकने के लिए बैंक उठाएगा कदम

भविष्य में इस तरह की परिस्थिति न हो इसके लिए भी बैंक कदम उठाने जा रहा है। PNB की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक बैंक अपनी आंतरिक ऑडिटिंग की संख्या को बढ़ाएगा और जरूरत पड़ने पर बाहरी एजेंसियों की ऑडिटिंग का सहारा भी लिया जाएगा। बैंक ने बताया कि छोटे जमाकर्ताओं को ध्यान में रखते हुए करेंट और सेविंग खातों पर ज्यादा ध्यान देगा। फंसे कर्ज की रिकवरी के लिए बैंक ने जो वार रूम तैयार किया है उसमें ज्यादा लोगों की भर्तियां की जाएंगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement