1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. संसदीय समिति ने की BSNL और MTNL को 4G स्‍पेक्‍ट्रम आवंटित करने की सिफारिश, डाटा मार्केट में पिछड़ने से बचाने की कोशिश शुरू

संसदीय समिति ने की BSNL और MTNL को 4G स्‍पेक्‍ट्रम आवंटित करने की सिफारिश, डाटा मार्केट में पिछड़ने से बचाने की कोशिश शुरू

संसद की एक समिति ने सरकार से कहा है कि सरकारी दूरसंचार कंपनियों को बाजार में टिके रहने तथा प्रतिस्पर्धी बनने के लिए जल्द से जल्द 4G स्पेक्ट्रम का आवंटन किया जाना चाहिए।

Edited by: Manish Mishra [Updated:14 Mar 2018, 12:11 PM IST]
BSNL- IndiaTV Paisa
BSNL

नई दिल्ली संसद की एक समिति ने सरकार से कहा है कि सरकारी दूरसंचार कंपनियों को बाजार में टिके रहने तथा प्रतिस्पर्धी बनने के लिए जल्द से जल्द 4G स्पेक्ट्रम का आवंटन किया जाना चाहिए। सूचना प्रौद्योगिकी पर संसद की स्थायी समिति के अध्यक्ष तथा भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनुराग ठाकुर ने सदन में पेश रिपोर्ट में कहा, समिति का मानना है कि यदि भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) और महानगर संचार निगम लिमिटेड (MTNL) को जल्दी 4G स्पेक्ट्रम का आवंटन नहीं किया गया तो वे डाटा बाजार में पिछड़ जाएंगी। दूरसंचार बाजार में टिके रहने तथा प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए उन्हें यथाशीघ्र 4G स्पेक्ट्रम का आवंटन किया जाना चाहिए।

रिपोर्ट में कहा गया है कि समिति को सूचित किया गया है कि माननीय मंत्री (मनोज सिन्हा) ने सदन में बताया है कि सरकार इस संबंध में जल्दी ही अंतिम निर्णय लेने वाली है और विभाग इन्हें 4G स्पेक्ट्रम देने पर संजीदगी से विचार कर रहा है।

उल्लेखनीय है कि MTNL और BSNL दोनों ने अपने परिचालन के दूरसंचार सर्किलों में 4G स्पेक्ट्रम आवंटित करने का आवेदन दिया हुआ है।

Promoted Content
Write a comment
international-yoga-day-2018
monsoon-climate-change
Sanju