Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. इंजन आपूर्ति के लिए एयर विस्तारा और जीई एविएशन के बीच हुआ 34 करोड़ डॉलर का सौदा

इंजन आपूर्ति के लिए एयर विस्तारा और जीई एविएशन के बीच हुआ 34 करोड़ डॉलर का सौदा

विमानों का इंजन बनाने वाली दिग्गज कंपनी जीई एविएशन ने इंजन आपूर्ति के लिए विस्‍तारा एयरलाइंस के साथ 34 करोड़ डॉलर से अधिक के सौदे पर हस्ताक्षर किये।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 07, 2018 15:31 IST
Vistara Airlines- India TV Paisa

Vistara Airlines

मुंबई। विमानों का इंजन बनाने वाली दिग्गज कंपनी जीई एविएशन ने इंजन आपूर्ति के लिए विस्‍तारा एयरलाइंस के साथ 34 करोड़ डॉलर से अधिक के सौदे पर हस्ताक्षर किये। इस सौदे के तहत जीई एविएशन निजी क्षेत्र की इस भारतीय विमान सेवा कंपनी के बोइंग 787 विमानों के बड़े के लिये जीईएनएक्स-1बी इंजन की आपूर्ति करेगी। जीई एविएशन ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि इन इंजनों की आपूर्ति 2020-2021 तक किए जाने की उम्मीद है।

दिल्ली की विस्‍तारा एयर लाइन ने में बोइंग कंपनी से छह बी787-9 (ड्रीमलाइनर) यात्री जेट विमान खरीदने का अनुबंध किया। इसके अलावा इस सौदे के तहत वह अपने मध्यम और लंबी दूरी के अंतरराष्ट्रीय परिचालनों के लिये ऐसे चार और विमान खरीद सकती है।

आपको बता दें कि पिछले महीने विस्‍तारा ने कुल 19 एयरबस और बोइंग एयरक्राफ्ट के ऑर्डर दिए थे जिसका मूल्‍य 3.1 अरब डॉलर यानी तकरीबन 21,344 करोड़ रुपए था। कंपनी अपने विदेशी उड़ानों में तेजी से विस्‍तार करना चाहती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement