Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. फूड पांडा का घाटा चार गुना बढ़ा, मैक्स वेंचर्स ने नाइका में खरीदी दो प्रतिशत हिस्सेदारी

फूड पांडा का घाटा चार गुना बढ़ा, मैक्स वेंचर्स ने नाइका में खरीदी दो प्रतिशत हिस्सेदारी

ऑनलाइन खाना डिलीवरी करने वाली कंपनी फूडपांडा इंडिया का वित्त वर्ष 2015-16 के लिए घाटा चार गुना होकर 142.6 करोड़ रुपए हो गया है। पिछले वर्ष यह 36 करोड़ रुपए था

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: December 09, 2016 21:34 IST
फूडपांडा का घाटा चार गुना बढ़ा, मैक्स वेंचर्स ने नाइका में खरीदी दो प्रतिशत हिस्सेदारी- India TV Paisa
फूडपांडा का घाटा चार गुना बढ़ा, मैक्स वेंचर्स ने नाइका में खरीदी दो प्रतिशत हिस्सेदारी

नई दिल्ली। ऑनलाइन खाना डिलीवरी करने वाली कंपनी फूडपांडा इंडिया का वित्त वर्ष 2015-16 के लिए घाटा चार गुना होकर 142.6 करोड़ रुपए हो गया है। इससे पिछले वित्त वर्ष 2014-15 में उसका घाटा 36 करोड़ रुपए था।

फूडपांडा के प्रवक्ता ने बताया कि उसके घाटे की मुख्य वजह तकनीकी, डिलीवरी और विपणन इत्यादि पर उच्च निवेश करना है। परिचालनात्मक लाभ पर हम अपनी सेवाएं फरवरी 2015 से चला रहे हैं। हालांकि वित्त वर्ष 2015-16 में कंपनी की आय आठ गुना बढ़कर 37.81 करोड़ रुपए रही जो 2014-15 में 4.7 करोड़ रुपए थी।

मैक्स वेंचर्स ने नाइका में खरीदी हिस्सेदारी

सौंदर्य प्रसाधन सामग्री का ऑनलाइन खुदरा कारोबार करने वाली कंपनी नाइका डॉट कॉम में अनलजीत सिंह द्वारा प्रवर्तित मैक्स वेंचर्स एंड इंडस्ट्रीज ने दो प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है।

मैक्स वेंचर्स एंड इंडस्ट्रीज ने बंबई शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया, उसके पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी मैक्स आई लिमिटेड ने आठ दिसंबर 2016 को एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड में 10 रुपए अंकित मूल्य के 2,69,955 शेयरों का अधिग्रहण किया है। यह कंपनी में उसकी 1.99 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी। हालांकि, कंपनी ने इस सौदे की रकम का खुलासा नहीं किया है। गौरतलब है कि एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड भारत में नाइका डॉट कॉम ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म के जरिये सौंदर्य प्रसाधन की सामग्रियों का खुदरा कारोबार करती है।

कारनेशन ऑटो के आउटलेट्स की संख्या 100 हुई 

भारत की एकमात्र स्वतंत्र एवं विविध ब्रांड ऑटो समाधान नेटवर्क कारनेशन ने जयपुर में अपना कामकाज शुरू किया है। इसके साथ ही देशभर में कारनेशन के आउटलेट्स की संख्या 100 हो गई है।

कारनेशन ऑटो के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक जगदीश खट्टर ने कहा कि कंपनी के आउटलेट्स की संख्या 100 पर पहुंचना इस बात का प्रमाण है कि हम देश में पुरानी कारों के संगठित बाजार को व्यवस्थित करने में मदद कर रहे हैं। एक अनुमान के अनुसार देश में पुरानी कारों का बाजार सालाना 18 प्रतिशत की दर से बढ़ रहा है। इसमें संगठित क्षेत्र का योगदान 40 प्रतिशत है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement