1. You Are At:
  2. खबर इंडिया टीवी
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अब दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर मिलेगी फ्लाइट चेक इन की सुविधा, 1 जुलाई से शुरू होगी सर्विस

अब दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर मिलेगी फ्लाइट चेक इन की सुविधा, 1 जुलाई से शुरू होगी सर्विस

एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए DMRC एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशन पर 1 जुलाई से चेक इन सुविधा की शुरू होगी।

Surbhi Jain [Updated:29 Jun 2016, 1:26 PM IST]
अब दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर मिलेगी फ्लाइट चेक इन की सुविधा, 1 जुलाई से शुरू होगी सर्विस- IndiaTV Paisa
अब दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर मिलेगी फ्लाइट चेक इन की सुविधा, 1 जुलाई से शुरू होगी सर्विस

नई दिल्ली। एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशन पर एक जुलाई से चेक इन सुविधा की शुरुआत करने जा रही है। वर्तमान में एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर एयर इंडिया की घरेलू उड़ान या खाड़ी देशों की कुछ फ्लाइट के यात्रियों के लिए चेक इन सुविधा उपलब्ध है।

DMRC ने आधिकारिक बयान में कहा, “एक जुलाई से एयर इंडिया और जेट एयरवेज के घरेलू व अंतर्राष्ट्रीय विमान सेवा के यात्रियों के लिए एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के नई दिल्ली और शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशन पर चेक इन सुविधा शुरू हो जाएगी।”

इन स्टेशनों पर विमान की उड़ान के समय से दो घंटे पहले चेक इन सुविधा बंद हो जाएगी।

इस बयान में कहा गया, “एयर इंडिया और जेट एयरवेज के यात्री अब उड़ान के निर्धारित समय से 12 घंटे से लेकर 2 घंटे पहले तक अपने सामान का चेक इन करवा सकेंगे।”

चेक इन किए गए सामानों को एक सिक्योर बैगेज हैंडलिंग प्रणाली (BSS) द्वारा इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 तक पहुंचा दिया जाएगा।

इस बयान में कहा गया है, “अत्यधिक परिष्कृत BHS यह सुनिश्चित करेगा कि यात्रियों के सामान समय पर एयरपोर्ट पहुंच जाएं। एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन के सभी स्टेशनों के मुख्य द्वार पर यात्रियों के लिए मुफ्त सामान ट्रॉली उपलब्ध होगी।”

शिवाजी मेट्रो स्टेशन पर हाल ही में वीजा सुविधा सेवा (VFS) की शुरुआत की गई है। DMRC जुलाई 2013 में एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन का नियंत्रण रिलायंस इंफ्रा से लेने के बाद यात्रियों की सुविधा के लिए कई कदम उठा रहा है। एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर रोजाना औसतन 36,000 यात्री सफर करते हैं।

यह भी पढ़ें- स्पाइसजेट जल्द टिकट के साथ हवाईअड्डे पहुंचने के लिए टैक्सी बुकिंग की सेवा देगी

यह भी पढ़ें- हवाई अड्डों की पूंजीगत लागत की संभावित सीमा तय करने पर विचार

Promoted Content
Write a comment
monsoon-climate-change
Sanju