Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पेट्रोल-डीजल पर वित्त मंत्री ने नहीं दिए राहत के संकेत, भाव नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर

पेट्रोल-डीजल पर वित्त मंत्री ने नहीं दिए राहत के संकेत, भाव नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर

वित्त मंत्री ने कांग्रेस शासनकाल के दौरान पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों की सुषमा स्वराज और उनके खुद के द्वारा की गयी आलोचना का बचाव करते हुए कहा कि उस समय मुद्रास्फीति दहाई अंकों में थी

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Published on: September 06, 2018 9:06 IST
Finance Minister Arun Jaitley statement on Petrol and Diesel Prices- India TV Paisa

Finance Minister Arun Jaitley statement on Petrol and Diesel Prices

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को भी पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों में राहत देने के लिए उत्पाद शुल्क में कटौती के कोई संकेत नहीं दिये। उन्होंने कहा कि कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतों में उतार-चढ़ाव हो रहा है और इनमें कोई तय बदलाव नहीं दिख रहा है। वित्त मंत्री ने कांग्रेस शासनकाल के दौरान पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों की सुषमा स्वराज और उनके खुद के द्वारा की गयी आलोचना का बचाव करते हुए कहा कि उस समय मुद्रास्फीति दहाई अंकों में थी। यदि हम उस समय आलोचना नहीं करते तो यह कर्तव्यों से विमुख होना होता।

इस बीच पेट्रोल और डीजल की कीमतें फिर से नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई हैं, बुधवार को तेल कंपनियों ने भाव में किसी तरह का बदलाव नहीं किया था लेकिन आज गुरुवार को फिर से दाम बढ़ा दिए हैं। इंडियन ऑयल के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली में पेट्रोल का भाव 20 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 19 पैसे और चेन्नई में 21 पैसे प्रति लीटर बढ़ गया है। डीजल की बात करें तो दिल्ली और कोलकाता में इसके दाम में 21 पैसे और मुंबई तथा चेन्नई में 22 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

गुरुवार को हुई बढ़ोतरी के बाद भाव नई रिकॉर्ड ऊंची पर है, दिल्ली में पेट्रोल का दाम 79.51 रुपए, कोलकाता में 82.41 रुपए, मुंबई में 86.91 रुपए और चेन्नई में 82.62 रुपए प्रति लीटर कर दिया गया है। डीजल की बात करें तो गुरुवार को दिल्ली में इसका दाम 71.55 रुपए, कोलकाता में 74.40 रुपए, मुंबई में 75.96 रुपए और चेन्नई में 75.61 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement