Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एस्सार ने हल्दिया बंदरगाह पर एलएनजी टर्मिनल लगाने की बोली जीती, इंफो एज ने एंबिशन बॉक्स को खरीदा

एस्सार ने हल्दिया बंदरगाह पर एलएनजी टर्मिनल लगाने की बोली जीती, इंफो एज ने एंबिशन बॉक्स को खरीदा

एस्सार ग्रुप ने पश्चिम बंगाल के हल्दिया बंदरगाह में 10 लाख टन तरलीकृत प्राकृतिक गैस (एलएनजी) टर्मिनल लगाने की बोली में जीत हासिल कर ली है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: April 13, 2017 16:43 IST
एस्सार ने हल्दिया बंदरगाह पर एलएनजी टर्मिनल लगाने की बोली जीती, इंफो एज ने एंबिशन बॉक्स को खरीदा- India TV Paisa
एस्सार ने हल्दिया बंदरगाह पर एलएनजी टर्मिनल लगाने की बोली जीती, इंफो एज ने एंबिशन बॉक्स को खरीदा

नई दिल्ली। एस्सार ग्रुप ने पश्चिम बंगाल के हल्दिया बंदरगाह में 10 लाख टन तरलीकृत प्राकृतिक गैस (एलएनजी) टर्मिनल लगाने की बोली में जीत हासिल कर ली है। कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के तहत हल्दिया डॉक कांप्लेक्स ने इससे पहले इसी साल भंडारण और वितरण सुविधाओं के साथ एलएनजी टर्मिनल की स्थापना के लिए निविदाएं आमंत्रित की थीं।

मामले से जुड़े सूत्रों ने बताया कि एस्सार पोर्ट्स लि. ने अल्ट्रा एलएनजी और एस्सार शिपिंग के साथ मिलकर गठजोड़ में एलएनजी प्राप्ति तथा भंडारण सुविधा का निर्माण करने और उसका 30 साल तक परिचालन करने की निविदा में जीत हासिल की है।

परियोजना के लिए बोली लगाने वाली अन्य कंपनियों में पेट्रोनेट एलएनजी लि. और वी एनर्जी शामिल हैं। इस पर न्यूनतम गारंटीशुदा ट्रैफिक दो लाख टन सालाना होगा। इस एलएनजी परियोजना को दो साल में चालू किए जाने की उम्मीद है।

इंफो एज ने एंबिशन बॉक्स को खरीदा

पोर्टल नौकरी डॉट कॉम की मूल कंपनी इंफो एज इंडिया ने एंबिशन बॉक्स को खरीद लिया है। एंबिशन बॉक्स एक खोज मंच है जो नौकरी ढूंढने वालों की मदद करता है। यह कंपनियों की समीक्षा, कंपनियों की जानकारी, साक्षात्कार के लिए टिप्स और सलाह इत्यादि की मदद मुहैया कराता है।

इंफो एज के सह-प्रवर्तक, प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हितेश ओबरॉय ने कहा कि एंबिशन बॉक्स नौकरी ढूंढने वालों की मदद करेगा और उन्हें जानकारी पूर्ण चयन का विकल्प देगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement