Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अगले महीने मिलेगी अच्‍छी खुशखबरी, ईपीएफ पर ब्‍याज दर तय होने की है संभावना

अगले महीने मिलेगी अच्‍छी खुशखबरी, ईपीएफ पर ब्‍याज दर तय होने की है संभावना

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) अगले महीने होने वाली बैठक में चालू वित्‍त वर्ष के लिए भविष्य निधि जमाराशियों (ईपीएफ) पर ब्याज दर तय कर सकता है।

Abhishek Shrivastava Abhishek Shrivastava
Updated on: October 17, 2017 20:58 IST
अगले महीने मिलेगी अच्‍छी खुशखबरी, ईपीएफ पर ब्‍याज दर तय होने की है संभावना- India TV Paisa
अगले महीने मिलेगी अच्‍छी खुशखबरी, ईपीएफ पर ब्‍याज दर तय होने की है संभावना

नई दिल्‍ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) अगले महीने होने वाली बैठक में चालू वित्‍त वर्ष के लिए भविष्य निधि जमाराशियों (ईपीएफ) पर ब्याज दर तय कर सकता है। अगले महीने न्यासियों की बैठक होगी और इसमें ब्याज दर पर फैसला होने की संभावना है।

एक आधिकारिक सूत्र ने कहा कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था, केंद्रीय न्यासी बोर्ड (सीबीटी) श्रम मंत्री संतोष गंगवार के नेतृत्व में नवंबर महीने में मिलेंगे। ईपीएफओ के 5 करोड़ से ज्यादा सदस्य हैं।

सूत्रों ने आगे कहा कि वित्‍त वर्ष 2017-18 के लिए ईपीएफ पर ब्याज दर के अनुमोदन के लिए न्यासियों के समक्ष पेश करने की संभावना है। पिछले साल दिंसबर में, सीबीटी ने 2016-17 के लिए ब्याज दर को घटाकर 8.65 प्रतिशत कर दिया था। इससे पहले 2015-16 के लिए ब्याज दर 8.8 प्रतिशत थी।

यूपीआरएनएनएल के शीर्ष अधिकारियों से मिलेंगे गंगवार 

कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) की 4000 करोड़ रुपए से ज्यादा की निर्माण परियोजनाओं की सुस्त प्रगति को लेकर श्रम मंत्री संतोष गंगवार शनिवार को उत्‍तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम (यूपीआरएनएनएल) के उच्च अधिकारियों से मिलेंगे, ताकि काम में तेजी लाई जा सके।

यूपीआरएनएनएल मेडिकल कॉलेजों, दवाखाना, अस्पतालों समेत इन परियोजनाओं के लिए क्रियान्वयन एजेंसी है। वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, ईएसआईसी की सुस्त पड़ी परियोजनाओं को लेकर श्रम मंत्री चिंतित है। उन्होंने काम में तेजी लाने के लिए 21 अक्‍टूबर को यूपीआरएनएनएल के शीर्ष अधिकारियों और उत्‍तर प्रदेश सरकार के संबंधित मंत्री को बैठक के लिए बुलाया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement