Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस का रास्ता खुला, अदालत से गैर जमानती वारंट जारी

नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस का रास्ता खुला, CBI अदालत से गैर जमानती वारंट हुआ जारी

नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ गैर जमानती वारंट के बाद अब इंटरपोल के जरिए रेड कॉर्नर नोटिस का रास्ता खुल गया है

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: April 08, 2018 17:52 IST
Doors opens for red corner notice against Nirav Modi and Mehul Choksi- India TV Paisa

Doors opens for red corner notice against Nirav Modi and Mehul Choksi as Non bailable warrant issued against both 

नई दिल्ली। पंजाब नैशनल बैंक में 13000 करोड़ रुपए से ज्यादा के कथित घोटाले के आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी और गीतांजली जेम्स के मैनेजिंग डायरेक्टर मेहुल चौकसी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। मुंबई की विशेष सीबीआई अदालत ने इन दोनो के खिलाफ सीबीआई की अपील पर गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है। इस गैर जमानती वारंट के बाद अब दोनो के खिलाफ इंटरपोल के जरिए रेड कॉर्नर नोटिस का रास्ता खुल गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक CBI ने इन दोनो आरोपियों को ई-मेल के जरिए 13000 करोड़ रुपए से ज्यादा के पंजाब नैशनल बैंक घोटाले की जांच में सहयोग करने के लिए कहा था। लेकिन दोनो ने कारोबारी की मजबूरी और स्वास्थ कारणों का हवाला देते हुए जांच में सहयोग से इंकार कर दिया था।

इस बीच सरकार की तरफ से दावा किया गया है कि वह नीरव मोदी का पता लगाने में कामयाब हो गई है, सरकार ने कहा है कि नीरव मोदी हांगकांग में छिपा हुआ है और उसकी गिरफ्तारी के लिए रिक्वेस्ट भेजी गई है। जांच एजेंसियों का कहना है कि 13000 करोड़ रुपए से ज्यादा के इस घोटाले में नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की अबतक लगभग 7664 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त किया जा चुका है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement