Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. जेट एयरवेज की ऑडिटिंग करेगा DGCA, 27 अगस्त को शुरू होगा काम

जेट एयरवेज की ऑडिटिंग करेगा DGCA, 27 अगस्त को शुरू होगा काम

DGCA ने हाल ही में सार्वजनिक कंपनी एयर इंडिया की वित्तीय ऑडिटिंग की है और एयर डेक्कन की भी स्पेशनल ऑडिटिंग की है

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 13, 2018 8:51 IST
DGCA to audit Jet Airways on August 27th sources says- India TV Paisa

DGCA to audit Jet Airways on August 27th sources says

मुंबईविमानन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) वित्तीय संकट से जूझ रही कंपनी जेट एयरवेज की वित्तीय ऑडिटिंग करने वाला है। एक सूत्र ने इसकी जानकारी दी। मामले से जुड़े एक करीबी सूत्र ने बताया कि DGCA ने हाल ही में सार्वजनिक कंपनी एयर इंडिया की वित्तीय ऑडिटिंग की है और एयर डेक्कन की भी स्पेशनल ऑडिटिंग की है।

सूत्र ने कहा, ‘‘हम 27 अगस्त से जेट एयरवेज की ऑडिटिंग करेंगे। एयर इंडिया की इसी तरह की ऑडिटिंग पूरी हो चुकी है।’’ सूत्र ने कहा कि विमानन मंत्रालय के आदेश के आधार पर DGCA ने एयर डेक्कन की भी स्पेशल ऑडिटिंग की है और एयर ओडिशा की भी इसी तरह की ऑडिटिंग की जाने वाली है। 

उसने कहा कि इन दोनों कंपनियों को उड़ान योजना के तहत 84 हवाई मार्गों पर परिचालन करना था पर इन्होंने विमानचालकों की कमी तथा तकनीकी खामियों का हवाला देकर कई उड़ानें रद्द कर दी थी। एयर डेक्कन ने पिछले साल दिसंबर में परिचालन शुरू किया था जबकि एयर ओडिशा का परिचालन इस साल फरवरी में शुरू हुआ। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement